एलफिंस्टन ब्रिज: बारिश के चलते पुल पर बढ़ी भीड़ बनी हादसे का कारण

एलफिंस्टन ब्रिज: बारिश के चलते पुल पर बढ़ी भीड़ बनी हादसे का कारण

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-11 17:20 GMT
एलफिंस्टन ब्रिज: बारिश के चलते पुल पर बढ़ी भीड़ बनी हादसे का कारण

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 23 लोगों की जान लेने वाला एलफिंस्टन पुल हादसा बारिश के चलते हुआ। रेलवे की अंतरिम जांच में अधिकारियों को क्लीनचिट दे दी है। पश्चिम रेलवे के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने जनरल मैनेजर अनिल कुमार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी। 30 घायलों से बातचीत और घटनास्थल की सीसीटीवी तस्वीरों की जांच के बाद यह रिपोर्ट तैयार की गई है।

रिपोर्ट में खुलासा

रिपोर्ट के मुताबिक हादसे के वक्त भारी बारिश से बचने के लिए लोग सीढ़ियों पर खड़े हो गए थे। परेल और एलफिंस्टन स्टेशनों पर आने वाली गाड़ियों से भी बड़ी संख्या में यात्री उतर रहे थे इसके चलते भीड़ लगातार बढ़ती गई। रिपोर्ट में आशंका जताई गई है कि भारी सामान लिए किसी शख्स का पैर फिसलने से संतुलन बिगड़ने के चलते भगदड़ मची हो सकती है। जांच दल ने प्रस्ताव रखा है कि भीड़भाड़ वाले समय भारी सामान के साथ पुल पर यात्रा करने पर पाबंद लगनी चाहिए। सीढ़ियों की चौड़ाई बढ़ाने के लिए पुल पर बनी टिकट खिड़की हटाने और अतिरिक्त सीढ़ियां बनाने की सिफारिश भी जांच रिपोर्ट में की गई 

मृतक के परिवार के लिए वड़ा पाव खाने की अपील 

एलफिंस्टन भगदड़ में अपनी जान गंवाने वालों में 22 साल के मयूरेश हलदणकर का परिवार बेहद गरीब है। इसीलिए मयूरेश के परिवार की मदद के लिए ‘आपला वड़ापाव’ मुहिम की घोषणा की गई है। इसके तहत 14 अक्टूबर यानी शनिवार को दिन में 10 बजे से रात 8 बजे तक एलफिंस्टन इलाके में ही सारथी होटल के सामने वड़ा पाव बेचा जाएगा। जिसी कीमत सिर्फ पांच रूपए होगी। इससे मिलने वाली रकम मयूरेश के परिवार को दी जाएगी।

Similar News