सुसाइड मामला : दो भाईयों की आत्महत्या के बाद पुलिस इंस्पेक्टर सहित 4 के खिलाफ FIR

सुसाइड मामला : दो भाईयों की आत्महत्या के बाद पुलिस इंस्पेक्टर सहित 4 के खिलाफ FIR

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-23 14:07 GMT
सुसाइड मामला : दो भाईयों की आत्महत्या के बाद पुलिस इंस्पेक्टर सहित 4 के खिलाफ FIR

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दो भाइयों की आत्महत्या के बाद आखिरकार पुलिस इंस्पेक्टर समेत चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मामले में पुलिस ने विरार के सीनियर इंस्पेक्टर यूनुस शेख के अलावा मुनाफ बलोच, मिथिलेश झा और अमर झा नाम के आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। वसई में रहने वाल अमित झा ने आत्महत्या से पहले बनाए गए वीडियों में बताया था कि पुलिस की प्रताड़ना से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया।


पुलिस इंस्पेक्टर सहित चार के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

मामला मीडिया में आने के बाद अर्नाला पुलिस स्टेशन में रात दो बजे एफआईआर दर्ज की गई। दरअसल पोस्टमार्टम के बाद अमित का शव उसके विरार स्थित घर लाया गया। लेकिन पीड़ित परिवार ने कहा कि जब तक आरोपियों के खिलाफ एफआईआर नहीं दर्ज की जाती तक तक वे अमित का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। इसके बाद अर्नाला पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई। मंगलवार सुबह चार बजे परिवार ने अमित का अंतिम संस्कार कर दिया।  इंस्पेक्टर खान का पहले ही तबादला किया जा चुका था। लेकिन परिवार इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं था।


क्या है मामला

मुंबई से सटे विरार इलाके में विकास झा नाम के युवक ने पिछले साल 10 नवंबर को वसई उपविभागीय कार्यालय में खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा लिया था। विकास के परिवार का आरोप है कि पुलिस और स्थानीय मुनाफ बलोच से परेशान होकर उसने आत्महत्या की थी। विकास की आत्महत्या के ढाई महीने बाद ही उसके भाई अमित झा ने भी जहर खाकर लिया था। सोमवार को उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी। परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस जांच के नाम पर उसे लगातार परेशान कर रही थी।बहरहाल पुलिस इंस्पेक्टर समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जिसके बाद जांच शुरु कर दी गई। 


 

Similar News