अमेरिका तक ‘परचा’ की चर्चा, तीसरा दिन "दिव्य दरबार" के नाम

परचा तो बहाना है-असल उद्देश्य आपका हाथ भगवान को पकड़ाना है अमेरिका तक ‘परचा’ की चर्चा, तीसरा दिन "दिव्य दरबार" के नाम

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-28 12:02 GMT
अमेरिका तक ‘परचा’ की चर्चा, तीसरा दिन "दिव्य दरबार" के नाम

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पं.धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री महाराज की श्रीमद् भागवत कथा का तीसरा दिन उनके बहुचर्चित ‘दिव्य दरबार’ के नाम रहा। दरबार लगाने के ठीक पहले महाराजश्री ने कहा कि इस परचे का आधार श्री बागेश्वर धाम सरकार की महा कृपा है। उन्होंने दो टूक कहा कि यह परचा तो बहाना है हमारा असल उद्देश्य तो सबको सांसारिक पीड़ा से निजात दिला कर उनका हाथ श्री बागेश्वर धाम सरकार को पकड़ाना है।

अमेरिका से आए भाई-बहन 

दिव्य दरबार में सोमवार को अमेरिका के कैलिफोर्निया से भी भक्त आए। अमेरिका में रह रहा उनका भक्त दिल्ली में रहने वाली बहन के साथ दरबार में पहुँचा। भक्त ने कहा कि भीड़ देख कर मैं लौटने लगा कि आपने मंच पर बुला लिया। अचानक बुलावे और मन के प्रश्न जान लेने पर वो अवाक रह गया। दरबार में यूपी-बिहार-उड़ीसा के लोग भी मंच पर बुलाए गए। वहीं शहर के सुहागी-रांझी, पनागर-सुहागी सहित शहर के भी अनेक लोग मंच से बुलाए गए।
 

मंच से बुलाए जाने पर लोग अवाक रह गए। पंडाल के बाहर खड़े लोगों को भी महाराजश्री ने नाम लेकर बुलाया। इस दौरान पारिवारिक, दैहिक, दैविक व भौतिक समस्याओं से परेशान लोग भी मंच पर बुलवाए गए। 

किसी को मंत्र दिया गया तो किसी को जप करने की सलाह दी गई। किसी को बागेश्वर दर्शन तो किसी को समाधान का कवच देने की बात उन्होंने कही। 
आभाषी माध्यम से लाखों भक्तों पर भी महाराज श्री ने कृपादृष्टि बरसाई। सभी से मुट्ठी बंद कर मंत्र उच्चारित कराया गया। 

विजेता बनना है, मन की लगाम परमात्मा को सौंप दो

जीवन संग्राम के सभी युद्ध यदि जीतना है तो स्वयं की लगाम परमात्मा को सौंप दो। लगाम अपने हाथों में रखोगे तो हारना ही पड़ेगा। ये बात बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री महाराज ने कही। वे पनागर में चल रही श्रीमद् भागवत कथा के तीसरे दिन व्यास पीठ से कथा पर प्रवचन दे रहे थे। कथा के पूर्व महाराजश्री ने श्रीमद् भागवत कथा पोथी और भगवान का पूजन किया। आयोजन समिति की ओर से हुई आरती में महापौर जगत बहादुर अन्नू सहित अन्य विशिष्टजन शामिल हुए। पनागर विधायक सुशील इंदू तिवारी ने सभी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि मंगलवार को भी सुबह 10 बजे से दिव्य दरबार लगेगा एवं दोपहर निर्धारित समय से भागवत कथा होगी।

Tags:    

Similar News