CRS निधि से खुलेगा में चंद्रपुर में SNDT विवि का उपकेंद्र 

CRS निधि से खुलेगा में चंद्रपुर में SNDT विवि का उपकेंद्र 

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-10 12:52 GMT
CRS निधि से खुलेगा में चंद्रपुर में SNDT विवि का उपकेंद्र 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। चंद्रपुर में कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व (CSR) निधि से SNDT महिला विश्वविद्यालय का उपकेंद्र शुरू किया जाए। प्रदेश के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने यह निर्देश दिया है। इस संबंध में मंत्रालय में हुई बैठक में मुनगंटीवार ने कहा कि महिला विश्वविद्यालय का उपकेंद्र शुरू करने के लिए CSR निधि का उपयोग किया जाए। यदि CSR निधि के अलावा कहीं से राशि ली जा रही है तो इसके लिए संबंधित प्रस्ताव सरकार के उच्च व तकनीकी शिक्षा विभाग के पास भेजकर विशेष मंजूरी ली जाए। 

वित्तमंत्री मुनगंटीवार ने ली बैठक 
मुनगंटीवार ने कहा कि उपकेंद्र के लिए जगह उपलब्ध कराई जाएगी। SNDT महिला विश्वविद्यालय तय करें कि इस उपकेंद्र में किस तरह के पाठ्यक्रम शुरू किए जा सकते हैं। वित्तमंत्री ने कहा कि CSR निधि जुटाने के लिए टाटा ट्रस्ट, पेट्रोलियम कंपनी, जेएनपीटी, बजाज, डब्ल्यूसीएल जैसी नामचीन कंपनियों के पास प्रस्ताव भेजा जाए। इन कंपनियों की मदद से उपकेंद्र के लिए 100 से 125 करोड़ रुपए की निधि जुटाई जाए।  

केंद्र सरकार से निधि मिल सकती है? 
मुनगंटीवार ने कहा कि इसस बात का भी पता लगाया जाए कि नक्सलग्रस्त जिला होने के कारण क्या चंद्रपुर में विश्वविद्यालय का उपकेंद्र खेलेन के लिए केंद्र सरकार से निधि मिल सकती है? उन्होंने कहा कि चंद्रपुर में आदिवासी आबादी अधिक है। प्रदेश के अंतिम छोर पर स्थित इस जिले की महिलाओं के विकास के लिए विश्वविद्यालय उपकेंद्र का निर्माण जरूरी है। उन्होंने कहा कि उपकेंद्र के कैम्पस का डिजाइन बना करके चरणबद्ध तरीके से काम पूरा किया जाए। 

Similar News