नकली फेविक्विक बेचनेवालों को दबोचा- लगभग 9 हजार का माल जब्त

अपराध शाखा की कार्रवाई नकली फेविक्विक बेचनेवालों को दबोचा- लगभग 9 हजार का माल जब्त

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-16 12:52 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, गोंदिया.  स्थानीय अपराध शाखा पुलिस ने नकली फेविक्विक का भंडारण कर उसकी बिक्री करने वाले 4 आरोपियों के खिलाफ विविध धाराओं के तहत शहर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया है। इस मामले में 3 आरोपियों को पकड़ा जा चुका है जबकि एक फरार बताया गया है। यह कार्रवाई 14 मार्च की शाम को की गई। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पिडिलाइट कंपनी के प्रतिनिधि दिल्ली निवासी फरियादी मो.तौकीर मो. कालेखान चौधरी (28) ने शिकायत दर्ज कराई थी कि पिडिलाइट कंपनी के नाम से कुछ दिनांे से गांेंदिया में उसके डुप्लीकेट उत्पादन की बिक्री की जा रही है। नकली फेविक्विक की बिक्री के कारण कंपनी को नुकसान हो रहा है। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक निखिल पिंगले, अपर पुलिस अधीक्षक अशोक बनकर ने इस मामले में छानबीन कर कार्रवाई करने के निर्देश स्थानीय अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक को दिए थे। 

जिस पर पुलिस निरीक्षक दिनेश लबड़े ने अपनी टीम के साथ सारे मामले की जांच की एवं मुखबिर से मिली विश्वसनीय जानकारी के बाद 14 मार्च की शाम बजाज ट्रेडर्स के मालिक सिंधी कालोनी गांेदिया निवासी श्याम मोहनलाल बजाज (54), मालवीय वार्ड निवासी दीपक बच्चुमल लिलवानी (24) एवं मेंढे चौक गांेदिया निवासी विवेक हरिशंकर गुप्ता (34) को नकली फेविक्विक की बिक्री करते हुए  एवं उसका भंडारण रखने पर हिरासत मंे लिया। 

श्याम एवं दीपक के बजाज ट्रेडर्स नामक दुकान से 2395 रुपए मूल्य का 479 नग फेवीक्विक एवं विवेक के घर से 6495 रुपए मूल्य का पीडीलाइट कंपनी के नकली फेवीक्विक ट्यूब जब्त किए। तीनों आराेपियांे ने बताया कि उन्हें यह माल बिलासपुर छत्तीसगड निवासी प्रकाश खत्री द्वारा सप्लाय किया जाता है। जिस पर पुलिस ने चारों आरोपियांे के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 
 

Tags:    

Similar News