स्वच्छ- सुंदर और स्वस्थ नागपुर की संकल्पपूर्ति में नागरिक योगदान दें

नागपुर स्वच्छ- सुंदर और स्वस्थ नागपुर की संकल्पपूर्ति में नागरिक योगदान दें

Bhaskar Hindi
Update: 2023-01-28 11:31 GMT
स्वच्छ- सुंदर और स्वस्थ नागपुर की संकल्पपूर्ति में नागरिक योगदान दें

डिजिटल डेस्क, नागपुर. संविधान ने समाज के हर व्यक्ति को सेवा का अवसर दिया है। इस अवसर को भुनाकर शहर को स्वच्छ, सुंदर और स्वस्थ बनाने में नागरिकों से योगदान देने का मनपा आयुक्त तथा प्रशासक राधाकृष्णन बी. ने आह्वान किया। अग्निशमन विभाग के जवानों ने पथ संचालन कर मानवंदना दी। कार्यक्रम में स्मार्ट सिटी सीईओ तथा मनपा अतिरिक्त आयुक्त अजय गुल्हाने, अतिरिक्त आयुक्त राम जोशी, मुख्य अभियंता दिनेश नंदनवार उपस्थित थे।

उत्कृष्ट कार्यों का सम्मान

मनपा के विविध विभागों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों का गणतंत्र दिवस पर सम्मान किया गया। जन्म-मृत्यु पंजीकरण के लिए राष्ट्रीय लोक अदालत में लंबित 1136 प्रकरणों का निपटारा करने के उल्लेखनीय कार्य के लिए विभाग प्रमुख डॉ. अतिक खान व सांख्यिकी सहायक मुकेश शंभरकर का सम्मान किया गया। अग्निशमन विभाग में चालक कम फीटर अंकेश कापसे को कोविड में ऑक्सीजन सप्लाई तथा आयुष अस्पताल में ऑक्सीजन लीकेज दुरुस्ती कर मरीजों को सुविधा उपलब्ध कराने पर सम्मानित किया। डिप्टी सिग्नल में 20 फीट गहरे गड्ढे में गिरे 12 वर्षीय किशोर को बाहर निकालकर जान बचाने पर अनुबंधित अग्निशमन विमाेचक क्रिष्णा नरवटे, अतिवृष्टि में आपातकालीन नियंत्रण कक्ष में प्राप्त शिकायतों का निराकरण करने की जिम्मेदारी संभालने पर वरिष्ठ लिपिक अरुण भोपले का सम्मान किया गया। सभी को तुलसी का पौधा, मनपा का दुपट्टा और प्रमाणपत्र देकर सत्कार किया गया।

कुष्ठ रोग निवारण की शपथ दिलाई : उपस्थितों को कुष्ठ रोग निवारण की शपथ दिलाई गई। स्पर्श जनजागरण अभियान, कुष्ठ रोग निवारण दिवस निमित्त कुष्ठ रोग संदिग्ध मरीजों की जांच व उपचार के लिए प्रेरित करने व मरीजों के साथ भेदभव नहीं करने के लिए प्रोत्साहित करने की सभी ने शपथ ली।

Tags:    

Similar News