चुनावी रंजिश के चलते भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

मझौली थाना क्षेत्र के ग्राम लोहारी की घटना, 4 आरोपी हिरासत में चुनावी रंजिश के चलते भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-13 17:02 GMT
चुनावी रंजिश के चलते भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या


डिजिटल डेस्क जबलपुर। मझौली थाना क्षेत्र के ग्राम लोहारी के सरपंच के पिता भाजपा नेता कंचन यादव को गोली मार दी गई। रविवार की देर रात हुई घटना से गाँव में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। उधर गोली लगने से गंभीर रूप से घायल भाजपा नेता को इलाज के लिए जबलपुर लाया गया था, जहाँ चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। प्रारंभिक जाँच में विवाद के पीछे पूर्व में हुए पंचायत चुनाव की रंजिश बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर 4 आरोपियों को हिरासत में लिया है।
जानकारी के अनुसार ग्राम लोहारी के सरपंच राहुल यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह ग्राम का सरपंच होने के नाते रंगपंचमी पर रात 11 बजे के करीब गाँव वालों से मिलने के लिए अपने पिता कंचन यादव के साथ गया था। गाँव से लौटते समय रास्ते में सानंद सिंह चौहान उर्फ गुड्डू 12 बोर की बंदूक व आनंद सिंह चौहान कट्टा लेकर खड़ा था। दोनों ने आवाज देकर गाड़ी रोकी और जान से मारने की धमकी दी एवं ज्यादा सरपंची झाडऩे की बात कहते हुए कालर पकड़कर उसे गाड़ी से बाहर खींचकर झूमा-झपटी करने लगे। विवाद के दौरान सानंद ने अपनी 12 बोर की बंदूक से पिता कंचन यादव के ऊपर फायर किया, गोली उनके बाएँ तरफ सीने में लगी और वे जमीन पर गिर पड़े उसके बाद आनंद ने कट्टे से हवाई फायर किया। इस बीच उनके साथी आयुष सिंह, सरवेश सिंह लाठी-डंडा लेकर आये और मारपीट की। किसी तरह वह अपने पिता को घायलावस्था में वहाँ से लेकर भागा और देर रात जबलपुर स्थित नेशनल अस्पताल लेकर पहुँचा, जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। आधी रात के बाद रिपोर्ट दर्ज कर सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था।
आरोपी पक्ष ने भी दर्ज कराई रिपोर्ट
उधर हमले में घायल सानंद सिंह उम्र 45 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि रविवार की रात ग्राम अनघोरा निवासी कंचन यादव अपने सरपंच पुत्र राहुल यादव, नीरज चंदेल, जालम सिंह, नरेश नुनिया, अनिरुद्ध यादव आदि को लेकर मेरे सहयोगी राकेश को धमकाने के लिए उसके घर पहुँचे। उनकी दहशत में राकेश सिंह, मान सिंह और देवराज भागकर उसके घर आ गये। उनका पीछा करते हुए आये कंचन व उसके पुत्र ने 3-4 हवाई फायर किए। सानंद ने विरोध किया तो सभी ने मिलकर उसे व उसके पुत्र आयुष, राकेश, कोमल सिंह, मनेंद्र सिंह, आनंद सिंह, शीला बाई एवं फूफा सूर्यकांत सिंह से मारपीट कर सभी को घायल कर दिया।
हत्या के मामले में 4 को पकड़ा
मझौली पुलिस के अनुसार बीती रात गोली मारकर कंचन यादव की हत्या किए जाने के मामले में आरोपी बनाए गये सानंद सिंह, आनंद सिंह, आयुष सिंह व सरवेश सिंह को पकड़ा गया है, वहीं घटना के कारणों का पता लगाने ग्रामीणों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News