सुंदर लड़कियों से डेटिंग के चक्कर में बैंक अधिकारी ने गंवाए लाखों रुपए

सुंदर लड़कियों से डेटिंग के चक्कर में बैंक अधिकारी ने गंवाए लाखों रुपए

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-03 12:18 GMT
सुंदर लड़कियों से डेटिंग के चक्कर में बैंक अधिकारी ने गंवाए लाखों रुपए

डिजिटल डेस्क, मुंबई। डेटिंग साइट के जरिए सुंदर लड़कियों से मुलाकात की इच्छा एक 41 वर्षीय शादीशुदा बैंक अधिकारी को मंहगी पड़ गई। ठगों के चक्कर में पड़कर अधिकारी से साढ़े 12 लाख रुपए से ज्यादा गंवा दिए। आरोपियों ने जब अधिकारी से पैसे वसूलने का सिलसिला जारी रखा तो आखिरकार उसने मामले की जानकारी अपनी पत्नी को दी और दोनों ने इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस FIR दर्ज कर मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

ठगी का शिकार हुआ शख्स दादर के न्यू प्रभादेवी रोड इलाके में रहता है। कुछ दिनों पहले उसने मोबाइल पर दिखा एक विज्ञापन क्लिक कर दिया। इसके बाद एक डेंटिग साइट ओपन हुई जिसमें सुंदर-सुंदर लड़कियों की तस्वीरें थीं। अधिकारी ने ज्यादा सोचे बिना अपनी जानकारी साइट पर भरकर प्रोफाइल बना लिया। इसके थोड़ी देर बाद ही अपना नाम तानिया बताने वाली एक लड़की ने फोन किया। उसने अधिकारी से वादा किया कि जल्द ही किसी रेस्टारेंट या कॉफी शॉप में उसकी एक सुंदर लड़की से मुलाकात कराई जाएगी। लड़की ने अधिकारी से कहा कि डेटिंग से पहले उन्हें तीन इंस्टालमेंट में तीन लाख 40 हजार रुपए भरने पड़ेंगे। उसने कहा कि यह पैसे सिर्फ जमानत के तौर पर होंगे जिससे कोई गड़बड़ी न हो और डेटिंग के बाद पैसे वापस कर दिए जाएंगे। लड़की के बताए गए खाते में अधिकारी से पहले एक लाख रुपए भरे। इसके बाद उसे मिनी नाम की एक लड़की ने फोन किया और कांफ्रेंसिंग के जरिए एक और लड़की से बात कराई।

इसके बाद अधिकारी ने एक लाख 20 हजार रुपए और भर दिए। पैसे भरने के बाद अधिकारी के ईमेल पर और सुंदर लड़कियों की तस्वीरें भेजी गई और उनसे मिलने के लिए 5 लाख 24 हजार की स्कीम बताई गई और पैसे बाद में वापस करने का भरोसा दिया गया। पैसे भरने के बाद भी जब किसी लड़की से मुलाकात नहीं हुई तो परेशान अधिकारी ने ईमेल कर अपना प्रोफाइल डिलीट करने को कहा। इसके बाद अधिकारी को एक लड़के ने फोन किया। उसने अपना नाम ऋषि बताते हुए कहा कि प्रोफाइल डिलीट करने के लिए 3 लाख 25 हजार रूपए भरने पड़ेंगे। अधिकारी ने और पैसे भरने से इनकार किया तो आरोपी ने धमकाते हुए कहा कि यह मामला अब पुलिस स्टेशन में चला गया है।

अधिकारी को फंसाने की धमकी देते हुए आरोपी ने पैसे मांगने शुरू कर दिए। सुंदर लड़कियों के साथ डेटिंग की चाहत में अधिकारी ने धीरे-धीरे 12 लाख 55 हजार रुपए गंवा दिए। आरोपियों की मांग जारी रही तो अधिकारी ने इस पूरे मामले की जानकारी अपनी पत्नी को दी। इसके बाद दोनों ने दादर पुलिस स्टेशन में मामले की शिकायत की। पुलिस ने दो महिलाओं समेत तीन लोगों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। ठगी के लिए इस्तेमाल बैंक खाते और ईमेल के जरिए पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।  

Similar News