अमृता फडणवीस को ब्लैकमेल कर बुकी को मामले से निकालने की हुई थी कोशिश

 विधानसभा में उपमुख्यमंत्री ने बताई कहानी   अमृता फडणवीस को ब्लैकमेल कर बुकी को मामले से निकालने की हुई थी कोशिश

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-16 15:30 GMT
अमृता फडणवीस को ब्लैकमेल कर बुकी को मामले से निकालने की हुई थी कोशिश

डिजिटल डेस्क, मुंबई। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने एक डिजाइनर के खिलाफ एक करोड़ रुपए रिश्वत देने की कोशिश और ब्लैकमेल करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है। मलबार पुलिस स्टेशन में अनीक्षा जयसिंघानी और उसके पिता अनिल जयसिंघानी के खिलाफ एफआईआर कराई है। अनिल जयसिंघानी बुकी बताया जाता है औरपिछले सात-आठ सालों से फरारहै। उसके खिलाफ 14-15 मामले दर्ज हैं। गुरुवार को विधानसभा में विपक्ष के नेता अजित पवार ने इस मुद्दे पर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से स्पष्टीकरण देने को कहा।इसके बाद फडणवीस ने बताया कि अमृता को ब्लैकमेल कर उनके जरिए कुछ काम कराने की कोशिश हुई। 

आरोपियों ने पहले एक करोड़ रुपए देने की कोशिश की और बाद में फिर फर्जी ऑडियो-वीडियो के जरिए डराकर ब्लैकमेल करने की कोशिश की। फडणवीस ने बताया कि अनिल जयसिंघानी नाम के व्यक्ति की पढ़ी लिखी बेटीअनीक्षा की 2015-16 में अमृता से जान पहचान हुई थी। 2021 में लड़की ने फिर मेरी पत्नी से मिलना जुलना शुरू किया। उसने बताया कि वह डिजाइनर है और कपड़े और कृत्रिम गहने तैयार करती है। उसने अमृता से बताया कि वह दुनिया की 50 ताकतवर महिलाओं में शामिल है। उसने यह भी कहा कि अपनी दिवंगत मां पर एक किताब लिखी है जिसका अनावरण उसने घर में ही अमृता से कराया। फडणवीस ने कहा कि लड़की ने मेरी पत्नी से आग्रह किया कि वह उसके डिजाइन किए कपड़े पहने। अमृता उसके डिजाइन किए हुए कपड़े पहनती थी और बाद में वापस कर देती थी। धीरे-धीरे भरोसा जीतने के बाद उसने अमृता से कहा कि मेरे पिता के खिलाफ फर्जी मामले दर्ज कर उन्हें फंसाया गया है। उसने अपने पिता को इन मामलों से बचाने का आग्रह किया। अमृता ने उसे मामले में उपमुख्यमंत्री को लिखित आवेदन देने को कहा। 

इसके बाद अनीक्षा ने अमृता से कहा कि उसके पिता बुकियों को जानते हैं पहले से टिप देकर उनके खिलाफ कार्रवाई कराते थे फिर उनसे वसूली करते थे। ऐसा फिर किया जा सकता है। उसने पिता के खिलाफ दर्ज मामले रफा दफा करने के लिए एक करोड़ रुपए रिश्वत देने की बात कही। लगातार बुकियों के बारे में बात करने के चलते अमृता ने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। फिर एक दूसरे नंबर से अमृता को वीडियो और क्लिप भेजे गए। इसमें उसके द्वारा अमृता के साथ की गई बातचीत की रिकॉर्डिंग और कुछ वीडियो थे। इसमें एक गंभीर वीडियो है जिसमें वह एक बैग में पैसे भरती है। दूसरी क्लिप में उसी तरह का बैग फडणवीस के घर में काम करने वाली महिला को देते हुए दिखाया गया। फडणवीस ने दावा किया कि उनके घर जो बैग पहुंचाया गया था उसमें कपड़े थे जिसे काम करने वाली महिला ने देखा भी था। अमृता ने मुझे इसकी जानकारी दी इसके बाद मैंने पुलिस को बुलाकर मामले की जानकारी दी और एफआईआर दर्ज कराई गई। आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने जाल बिछाया था इसलिए एफआईआर सार्वजनिक नहीं की गई। वीडियो की फारेंसिक जांच में भी खुलासा हुआ कि यह फर्जी था। 

चौंकाने वाले खुलासे

फडणवीस ने बताया कि पुलिस की जांच में कई चौंकाने वाले खुलासे हुएहैं।आरोपियों ने कई पुलिसवालों और नेताओं के भी नाम लिए। लड़की (अनीक्षा) ने बताया था कि पिछले पुलिस आयुक्त के कार्यकाल के दौरान मामले को वापस लेने की कार्रवाई शुरू हो गई थी। लेकिन इसी बीच सरकार बदल गई। लड़की ने कुछ नाम लिए लेकिन मैं उन्हें सार्वजनिक नहीं करूंगा। लड़की ने बताया कि हमें किसी और ने यह करने को कहा था अगर आप मामले वापस ले लेंगे तो हम उन लोगों के खिलाफ बयान देने को तैयार हैं। 

राजनीति में हम किस स्तर पर जा रहे

मुझे पहले ही जानकारी दी जा रही थी कि परिवार के जरिए मुझे फंसाने की कोशिश की जा रही है। ईश्वर की कृपा से मामले में सारे सबूत हैं। आरोपी ने यह दिखाने के लिए कि उसके किन नेताओं के साथ संबंध हैं, बातचीत की रिकॉर्डिंग भी भेजी है। इसमें कई बड़े नेताओं के साथ बातचीत की रिकॉर्डिंग है। राजनीति में हम किस स्तर पर जा रहे हैं इस पर विचार करने की जरूरत है। डेढ़ सालों से यह लड़की घर आ रही थी इस दौरान वीडियो बना रही थी बातचीत की रिकॉर्डिंग की थी। एक वीडियो में लड़की मेरी पत्नी से बातचीत करते वक्त बगल में जाकर डॉलर दिखाती है और कहती है कि यह मैं अमृता को देने वाली हूं लेकिन पैसे देने का वीडियो नहीं है। उन्होंने कहा कि आरोपियों की बात पर भरोसा नहीं किया जा सकता इसलिए दूसरे नेताओं के बारे में उनके दावे पर मैं कुछ नहीं कहूंगा। आगे की जांच में सच्चाई सामने आएगी। 
 

Tags:    

Similar News