आरटीओ में गजब धांधली - लर्निंग लाइसेंस की परीक्षा में बैठा भी नहीं, रिजल्ट में दिखाया फेल

नागपुर आरटीओ में गजब धांधली - लर्निंग लाइसेंस की परीक्षा में बैठा भी नहीं, रिजल्ट में दिखाया फेल

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-27 12:21 GMT
आरटीओ में गजब धांधली - लर्निंग लाइसेंस की परीक्षा में बैठा भी नहीं, रिजल्ट में दिखाया फेल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। प्रादेशिक परिवहन कार्यालय (शहर) में सोमवार 20 मार्च को लर्निंग लाइसेंस की ऑनलाइन परीक्षा के दौरान धांधली उजागर हुआ है। एक परीक्षार्थी ने शिकायत की है कि परीक्षा में शामिल नहीं होने के बावजूद परीक्षा परिणाम जाहिर हुआ और उसे अनुत्तीर्ण करार दिया गया। सहायक प्रादेशिक परिवहन अधिकारी हर्षल डाके के पास शिकायत लेकर पहुंचे राष्ट्रपाल माटे नामक परीक्षार्थी ने बताया कि उसे परीक्षा में शामिल होने के लिए बुलाया गया था। निर्धारित समय पर वह परीक्षा हॉल में पहुंचा तथा अधिकारियों से परीक्षा में शामिल करने का अनुरोध किया। आरटीओ के एक अधिकारी द्वारा दस्तावेजों की जांच के बाद उसे ऑनलाइन परीक्षा देने के लिए कहा गया। राष्ट्रपाल ने बताया कि जैसे ही उसने कम्प्यूटर पर लॉग-इन करने का प्रयास किया, लिंक फेल बताया गया। इसके बाद उसने परीक्षा दी ही नहीं। वापस जब वह परीक्षा देने हॉल में पहुंचा तो उसे बताया गया कि वह फेल हो गया है।

शिकायत करनी चाहिए : परीक्षार्थी राष्ट्रपाल माटे के साथ हुई इस घटना से प्रादेशिक परिवहन कार्यालय में आयोजित ऑनलाइन परीक्षा प्रक्रिया पर प्रश्नचिह्न लग गया है। जानकारों के मुताबिक यह संभव है कि लाॅग इन करने के बाद परीक्षार्थी के स्थान पर किसी अन्य व्यक्ति (दलाल) द्वारा प्रश्न-पत्र को हल करने का प्रयास किया गया। यह भी संभव है कि तकनीकी गड़बड़ की वजह से राष्ट्रपाल का परीक्षा परिणाम जाहिर कर दिया गया हो। इसे गंभीर मामला निरुपित करते हुए आरटीओ के अधिकारियों ने राष्ट्रपाल को घटना की पुलिस में शिकायत करने की सलाह दी है।

अभी तक शिकायत नहीं : राष्ट्रपाल माटे से बातचीत करने पर उसने स्पष्ट किया कि वह परीक्षा में शामिल ही नहीं हुआ था। किसी भी प्रश्न का उत्तर उसने दिया नहीं। बावजूद इसके परीक्षा परिणाम घोषित कर उसे अनुत्तीर्ण करार दे दिया गया है। अभी तक शिकायत नहीं की गई है। सहायक प्रादेशिक परिवहन अधिकारी हर्षल डाके ने घटना को गंभीर करार देते हुए जांच के लिए पीड़ित से पुलिस में शिकायत करने को कहा है।

Tags:    

Similar News