परिजनों का आरोप: जिम्मेदार कर रहे हमारे साथ गोलमाल

निवा बूपा मौत के बाद भी नहीं दे रही बीमा की राशि परिजनों का आरोप: जिम्मेदार कर रहे हमारे साथ गोलमाल

Bhaskar Hindi
Update: 2023-04-20 09:44 GMT
परिजनों का आरोप: जिम्मेदार कर रहे हमारे साथ गोलमाल

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। इलाज के लिए हो या फिर बीमित की मौत हो जाए तो भी बीमा कंपनी से सहारा आम आदमी को नहीं मिल रहा है। पीड़ितों का आरोप है कि जिम्मेदार पूरी तरह गोलमाल कर रहे हैं। ऐसी ही शिकायत विनोद कुमार परिहार ने की है। विनोद ने शिकायत में बताया कि उसके भाई अनुपम सिंह परिहार निवासी ग्राम छेरी जिला कटनी की निवा बूपा से इंश्योरेंस पॉलिसी थी। बीमा 6 लाख का था और उसका प्रीमियम भी जमा किया जा रहा था। भाई अनुपम की सड़क हादसे में जनवरी 2023 को मौत हो गई थी।

मौत के बाद बीमा कंपनी को सूचना दी गई थी और सूचना पर बीमा अधिकारियों ने पॉलिसी क्रमांक 50223200202100 का भुगतान जल्द देने का वादा किया था। भाई की मौत को महीनों बीत जाने के बाद भी बीमा अधिकारियों के द्वारा किसी भी तरह की मदद नहीं की जा रही है। पीड़ित परिजनों का आरोप है कि उनके साथ बीमा कंपनी के जिम्मेदार गोलमाल कर रहे हैं। उनके द्वारा बीमा कंपनी में मेल किया गया और टोल फ्री नंबर पर संपर्क किया गया पर वहाँ से किसी भी तरह का जवाब नहीं दिया जा रहा है। स्थानीय ऑफिस में भी जाकर बात की तो वहाँ से यही जवाब मिला कि मुख्यालय में टोल फ्री नंबर पर शिकायत करेंगे तो जल्द निराकरण होगा पर कई बार शिकायत के बाद भी निराकरण नहीं किया जा रहा है। बीमित परेशान होकर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाने की तैयारी में है।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।
 

Tags:    

Similar News