स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर अलर्ट, जिला अस्पताल में हुई मॉकड्रिल में दो संक्रमित  

भंडारा स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर अलर्ट, जिला अस्पताल में हुई मॉकड्रिल में दो संक्रमित  

Bhaskar Hindi
Update: 2023-04-13 13:59 GMT
स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर अलर्ट, जिला अस्पताल में हुई मॉकड्रिल में दो संक्रमित  

डिजिटल डेस्क, भंडारा. संपूर्ण देश व राज्य में बढ़ते कोरोना मरीजों को देखते हुए कोरोना मॉकड्रिल की गई। बुधवार 12 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मॉकड्रिल कर जिला स्तर तथा तहसील पर मौजूदा सुविधाओं का जायजा लिया। कोरोना से लड़ने के लिए आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाओं की जांच की गई। जिले में कुल 482 बेड़ उपलब्ध होकर इनमें उपजिला अस्पताल व ग्रामीण अस्पताल में मौजुद बेड़ का समावेश है। 

जिले में कुल 15 पीएसए आॅक्सीजन प्लान्ट हंै। उपजिला अस्पताल साकोली के तहत पिछड़ावर्गिय छात्राओं के छात्रावास में 600 एलपीएम के पीएसए आॅक्सीजन प्लान्ट है। उपजिला अस्पताल तुमसर में 600 एलपीएम आॅक्सीजन प्लान्ट है। ग्रामीण अस्पताल पवनी के तहत पिछड़ावर्गिय छात्रावास के तहत 600 एलपीएम के पीएसए आॅक्सीजन  प्लान्ट है। वहीं ग्रामीण अस्पताल लाखांदुर के तहत पिछड़ावर्गिय छात्राओं के शासकीय छात्रावास में 600 एमपीएल के पीएसए आॅक्सीजन  प्लान्ट है। ग्रामीण अस्पताल मोहाडी में 200 एलपीएम के पीएसए आॅक्सीजन  प्लान्ट है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केसलवाडा में 600 एलपीएम के पीएसए आॅक्सीजन प्लान है। भंडारा जिले में कुल 15 पीएसए आॅक्सीजन प्लान्ट हँ। यह सभी प्लान्ट सामान्य तरीके से शुरू होने की जानकारी जिला शल्य चिकित्सक डा. दीपचंद सोयाम ने दी। नागरिकों को कोविड के लक्षण नजर आने पर निजी स्वास्थ्य केंद्र में जाने का आह्वान डा. सोयाम ने किया है। 

ब्यूरो । भंडारा. बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखकर प्रशासन ने स्वास्थ्य प्रणाली सूचनाए जारी की है। जिसके चलते बुधवार 12 अप्रैल को जिला अस्पताल में मॉक ड्रिल का भी आयोजन किया गया। देश भर में बढ़ते कोरोना के मामलों के आसार जिले में भी नजर आए 2 नए मरीजों के साथ 12 अप्रैल को एक्टिव मरीजों की संख्या 10 पर पहुंची है। कोरोना के 269 टेस्ट के परिणामों में 2 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए, जिसमें एक मोहाड़ी, एक भंडारा तहसील का है। कुल एक्टिव मरीजों की संख्या अब 10 हो गई है। साकोली तहसी के सबसे ज्यादा 6 एक्टिव मरीज हैं तथा भंडारा 1, मोहाड़ी 1, तुमसर 1 और लाखनी तहसील के 1 मरीज का समावेश है। 
 जिला अस्पताल में 12 अप्रैल को कोरोना के बढते मामले देख सावधानी के तौर पर ऑक्सिजन से लेकर दवाओं की उपलब्धी की जांच की गई। सावधानी के तौर पर जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से मास्क का उपयोग करने की सूचनाएं जारी की गई हैं।
 

Tags:    

Similar News