‘लापता की तलाश’ का पोस्टर देख रच डाली वसूली की साजिश, आरोपी गिरफ्तार

‘लापता की तलाश’ का पोस्टर देख रच डाली वसूली की साजिश, आरोपी गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-29 14:12 GMT
‘लापता की तलाश’ का पोस्टर देख रच डाली वसूली की साजिश, आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लापता शख्स के भाई को फोन कर तीन लाख रुपए मांगने वाले एक शख्स को भाईंदर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल लापता शख्स की तलाश के लिए उसके भाई ने खुद उनकी फोटो के साथ पोस्टर लगाया था। इसमें अपने फोन नंबर के साथ पता बताने वाले को तीन लाख रुपए इनाम देने की बात लिखी थी। यह पोस्टर देखने के बाद आरोपी ने वसूली की कोशिश शुरू कर दी।

गिरफ्तार आरोपी का नाम सुधाकर इंगले (25) है। इंगले को जलगांव जिले के यावला तालुका में स्थित बामणोद गांव से गिरफ्तार किया गया है। दरअसल भाईंदर इलाके में रहने वाले चेतन शाह (48) पिछले साल मई महीने से लापता हैं। चेतन मानसिक रूप से कमजोर हैं। उनके छोटे भाई अनिल शाह ने भाईंदर पुलिस स्टेशन में उनकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। साथ ही उनकी तलाश के लिए जगह-जगह खुद भी चेतन की तस्वीर के साथ पोस्टर लगाए थे। यह पोस्टर इंगले ने भी देखा तो उसने पैसे वसूलने की साजिश रच डाली। इंगले ने अनिल को फोन कर दावा किया कि चेतन उसके पास हैं। भाई किडनी के साथ चाहिए या बिना किडनी के। अगर पैसे नहीं दिए तो उनके भाई की किडनी निकाल ली जाएगी। अगर भाई किडनी के साथ चाहिए तो तीन लाख रुपए लेकर भुसावल पहुंचो।

अनिल ने इंगले से अपने भाई की तस्वीर भेजने को कहा लेकिन उसने इससे इनकार कर दिया। इसके बाद अनिल ने मामले की जानकारी भाईंदर पुलिस को दी। पुलिस ने छानबीन शुरू की और आरोपी द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे मोबाइल नंबरों के जरिए फैजपुर पुलिस स्टेशन और भुसावल रेलवे पुलिस की मदद से आरोपी को दबोच लिया।

पकड़े जाने के बाद आरोपी ने खुलासा किया कि चेतन उसके पास नहीं है। उसने बस पैसे वसूलने के लिए पोस्टर देखकर साजिश रची थी। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 387 के तहत एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 

Similar News