सात कृषि मंडियों के लिए आए कुल 583 आवेदन, 20 तक लिए जा सकेंगे वापस

गोंदिया  सात कृषि मंडियों के लिए आए कुल 583 आवेदन, 20 तक लिए जा सकेंगे वापस

Bhaskar Hindi
Update: 2023-04-05 13:33 GMT
सात कृषि मंडियों के लिए आए कुल 583 आवेदन, 20 तक लिए जा सकेंगे वापस

डिजिटल डेस्क, गोंदिया. जिले की गोंदिया, आमगांव, देवरी, सड़क अर्जुनी, अर्जुनी मोरगांव, गोरेगांव एवं तिरोड़ा कृषि उत्पन्न बाजार समितियों (कृउबास) के 28 अप्रैल को होनेवाले चुनाव के लिए सोमवार,3 अप्रैल को नामांकन पत्र भरने के अंतिम दिन कुल 583 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। 5 अप्रैल को नामांकन पत्रों की छंटनी की जाएगी तथा 6 अप्रैल को वैद्य पाए गए नामांकनों की सूची घोषित की जाएगी। 

20 अप्रैल तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे तथा 21 अप्रैल को उम्मीदवारों की अंतिम सूची के प्रकाशित कर इसी दिन चुनाव चिह्न का वितरण किया जाएगा। गौरतलब है कि पिछले एक वर्ष से बाजार समितियों का कार्यकाल पूरा होने के बाद भी विविध कारणों के चलते यह चुनाव टलते जा रहे थे। लेकिन अब चुनाव की घोषणा होते ही सभी राजनीतिक दल सहकार क्षेत्र में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए एड़ीचोटी का जोर लगा रहे है। इस संदर्भ में प्राप्त जानकारी के अनुसार गोंदिया कृषि उत्पन्न बाजार समिति के लिए सेवा सहकारी संस्था निर्वाचन क्षेत्र से 46, ग्राम पंचायत निर्वाचन क्षेत्र से 29, व्यापारी एवं आड़तियां निर्वाचन क्षेत्र से 18, हमाल एवं तोलारी निर्वाचन क्षेत्र से 4 इस तरह कुल मिलाकर 97 नामांकन पत्र दर्ज किए गए है।

उसी प्रकार आमगांव में संचालक पदों के चुनाव के लिए सेवा सहकारी संस्था निर्वाचन क्षेत्र से 66, ग्राम पंचायत से 21, आड़तियां एवं व्यापारी क्षेत्र से 12 एवं हमाल तथा मापारी क्षेत्र से 7 नामांकन दर्ज किए गए है। देवरी में सेवा सहकारी संस्था निर्वाचन क्षेत्र से 38, ग्राम पंचायत क्षेत्र से 14, आड़तियां व्यापारी क्षेत्र से 6 एवं हमाल तथा मापारी क्षेत्र से एक नामांकन दर्ज किया गया। सड़क अर्जुनी में सेवा सहकारी संस्था क्षेत्र से 46, ग्राम पंचायत निर्वाचन क्षेत्र से 26, आड़तियां एवं व्यापारी क्षेत्र से 10 एवं हमाल तथा तोलारी मतदाता क्षेत्र से 3 नामांकन भरे गए।

वहीं अर्जुनी मोरगांव में सेवा सहकारी संस्था निर्वाचन क्षेत्र से 54, ग्राम पंचायत निर्वाचन क्षेत्र से 26, आड़तियां एवं व्यापारी निर्वाचन क्षेत्र से 6 तथा हमाल एवं मापारी क्षेत्र से 4 नामांकन भरे गए है। गोरेगांव में सेवा सहकारी संस्था क्षेत्र से 34, ग्राम पंचायत निर्वाचन क्षेत्र से 17, आड़तियां एवं व्यापारी मतदान क्षेत्र से 6 तथा हमाल और मापारी निर्वाचन क्षेत्र से 2 नामांकन भरे गए। तिरोड़ा में सेवा सहकारी संस्था क्षेत्र से 54, ग्राम पंचायत क्षेत्र से 20, आड़तियां एवं व्यापारी क्षेत्र से 11 एवं हमाल तथा मापारी निर्वाचन क्षेत्र से 87 नामांकन दर्ज किए गए है। 

 

Tags:    

Similar News