मंत्रालय बना सुसाइड पॉइंट, युवक ने कूदकर की आत्महत्या, टेंशन में सरकार

मंत्रालय बना सुसाइड पॉइंट, युवक ने कूदकर की आत्महत्या, टेंशन में सरकार

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-08 14:38 GMT
मंत्रालय बना सुसाइड पॉइंट, युवक ने कूदकर की आत्महत्या, टेंशन में सरकार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। गुरुवार को मंत्रालय की पांचवीं मंजिल से कूदकर एक शख्स ने आत्महत्या कर ली। हर्षल रावते, उम्र 44 साल के इस शख्स ने गुरूवार शाम पांच बजे के करीब मंत्रालय की नई इमारत से त्रिमूर्ति प्रांगण में छलांग लगा दी। बुरी तरह जख्मी रावते को इलाज के लिए सेंट जार्ज अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मंत्रालय में हो रही लगातार इस तरह की घटनाओं को लेकर विपक्ष ने सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं। घटना की सूचना मिलते ही विपक्षी नेता मंत्रालय पहुंच गए।  


औरंगाबाद के पैठण का था निवासी

आत्महत्या की कोशिश की वजह क्या है फिलहाल यह साफ नहीं है। रावते के पास से पुलिस को उसका आधार कार्ड, पैन कार्ड और महाराष्ट्र राज्य विधि सेवा प्राधिकरण के पैरा लीगल स्वयंसेवक का पहचान पत्र मिला है। पहचानपत्र में रावते का पता औरंगाबाद जिले की पैठण तहसील में खु.जि.का. लिखा हुआ है। साथ ही रावते की जेब से आधार कार्ड मिला है जिसमें मुंबई के चेंबूर इलाके का पता है। 


आक्रामक हुआ विपक्ष

पिछले महीने 84 वर्षीय किसान धर्मा पाटील की आत्महत्या के बाद मंत्रालय में आत्महत्या की दो और कोशिशें हो चुकीं हैं। बुधवार को ही भर्ती परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए अविनाश शेटे नाम के एक युवक ने मंत्रालय के गेट पर आत्मदाह की कोशिश की थी लेकिन मौके पर मौजूद पुलिसवालों ने उसे बचा लिया था। एक युवक द्वारा मंत्रालय से छलांग लगाने की घटना की जानकारी मिलते ही विधानसभा में विरोधी पक्ष नेता राधाकृष्ण विखेपाटील, अजित पवार, धनंजय मुंडे, जयंत पाटील मौके पर पहुंच गए।


राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया

जयंत पाटील ने कहा कि सरकार को समझ में नहीं आ रहा कि सामान्य लोग कितनी मुश्किल में हैं। यह सरकार की असफलता है। निराश नागरिकों को लग रहा है कि उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है इसीलिए वे इस तरह का कदम उठा रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पृथ्वीराज ने इस तरह की घटनाओं के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।     

Similar News