एक ही फ्लैट 14 लोगों को बेचा, पौने दो करोड़ की ठगी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

एक ही फ्लैट 14 लोगों को बेचा, पौने दो करोड़ की ठगी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-22 13:33 GMT
एक ही फ्लैट 14 लोगों को बेचा, पौने दो करोड़ की ठगी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक ही फ्लैट 15 लोगों को बेचकर उनसे करीब दो करोड़ रुपए की ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ऑनलाइन विज्ञापन देते थे और मुंबई के अंधेरी इलाके में स्थित फ्लैट की कीमत बाजार मूल्य से काफी कम रखते थे। ग्राहकों को फ्लैट दिखाने के बाद एडवांस ले लिया जाता। फिर रजिस्ट्रेशन न करने के लिए अलग-अलग बहाने बनाए जाते। गिरफ्तार आरोपियों के नाम मंदार शेट्टी और राकेश शेट्टी है। वे ग्राहकों को अंधेरी के जीजामाता नगर में स्थित गुरुनिवास इमारत का फ्लैट नंबर 401 दिखाते थे।

ये भी पढ़ें-आदर्श स्कैम में अशोक चव्हाण को राहत, HC का केस चलाने से इनकार

विज्ञापन में फ्लैट की कीमत दिखाते थे कम

विज्ञापन में फ्लैट की कीमत इतनी कम दिखाई जाती थी कि लोग लालच में फंस जाते थे। संपर्क करने वालों को दोनों फ्लैट दिखाते थे। इसके बाद ने टोकन के रुपए में लाखों रुपए मांगते थे। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करने से जुड़े कागजात तैयार करने के बहाने कुछ वक्त निकालते थे। इसके बाद कभी संपत्ति विवादित होने की बात कहकर कभी दूसरी वजहों से एडवांस देने वालों को टालते रहते थे। मेघवाडी और एमआईडीसी पुलिस के पास आरोपियों के खिलाफ कई लोगों ने शिकायत की।

एक करोड़ 89 लाख रुपए की ठगी का खुलासा, अब सलाखों के पीछे

शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पू पता चला कि दोनों ने एक ही फ्लैट बेचने के नाम पर कई लोगों से एडवांस ले रखा है। जिनमें एक दिल्ली का रहने वाला और एक अनिवासी भारतीय भी शामिल है। फिलहाल लोगों से एक करोड़ 89 लाख रुपए की ठगी का खुलासा हुआ है। मामले में अब तक तीन लोगों ने पुलिस से शिकायत की है। पुलिस को उम्मीद है कि बाकी लोग भी जल्द ही शिकायत के लिए सामने आएंगे। मामले की जांच जोगेश्वरी पुलिस कर रही है।

Similar News