गुजरात चुनाव के दौरान केमिकल हमले का फर्जी संदेश भेजने वाले शख्स पर मामला दर्ज

गुजरात चुनाव के दौरान केमिकल हमले का फर्जी संदेश भेजने वाले शख्स पर मामला दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-13 13:23 GMT
गुजरात चुनाव के दौरान केमिकल हमले का फर्जी संदेश भेजने वाले शख्स पर मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोशल मीडिया पर संदेश भेजकर गुजरात चुनाव के दौरान केमिकल हमले का फर्जी संदेश भेजने वाले आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। पूछताछ में पता चला है कि आरोपी ने एक शख्स के पैसों के विवाद के बाद उसे फंसाने के लिए यह संदेश भेजा था।

फर्जी संदेश भेजने वाले शख्स के खिलाफ मामला दर्ज

पकड़े गए आरोपी का नाम इरशाद अंसारी (35) है। संदेश की जानकारी मिलने के बाद हरकत में आई एनआईए ने आरोपी को मीरारोड इलाके से दबोच लिया। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 182 और 505 (1)(2) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। आरोपी भवन निर्माण के काम से जुड़ा हुआ है। अंसारी ने पहले एनआईए को फोन कर गुजरात में चुनाव के दौरान केमिकल हमले का दावा किया।

नरेंद्र मोदी के सोशल अकाउंट पर भी भेजा था संदेश

अंसारी ने कहा कि नासिर नाम का एक शख्स उसे गुजरात चुनाव में दूसरे साथियों के साथ मिलकर केमिकल हमला करने को कह रहा है। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल अकाउंट पर भी इसी तरह का संदेश भेजा। जांच में सामने आया कि उसका नासिर नाम के शख्स से विवाद था, उसे फंसाने के लिए अंसारी ने गलत संदेश जांच एजेंसियों तक पहुंचाया था।

सोशल मीडिया पर संदेश में ये लिखा-

फोन करने के बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उसने सोशल मीडिया पर संदेश भेजा। संदेश में लिखा गया था कि नासिर मुझे देश के खिलाफ एक गंभीर अपराध करने के लिए मजबूर कर रहा है। दबाव के बावजूद मैं नहीं झुका क्योंकि मैं अपने देश से बेहद प्यार करता हूं। मामला आगे की जांच के लिए स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया है। मामला गुजरात चुनाव के दौरान केमिकल हमले का फर्जी संदेश भेजने वाले शख्स के खिलाफ दर्ज किया गया।
 

Similar News