एटीएम कार्ड बदलकर नकदी उड़ाने वाले बिहार के 3 बदमाश गिरफ्तार

13 लाख की कार समेत नकदी और पीओएस मशीन बरामद एटीएम कार्ड बदलकर नकदी उड़ाने वाले बिहार के 3 बदमाश गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2023-01-24 08:34 GMT
एटीएम कार्ड बदलकर नकदी उड़ाने वाले बिहार के 3 बदमाश गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,सतना। अमरपाटन में रिटायर्ड टीचर का एटीएम कार्ड चोरी कर 90 हजार पार करने वाले बिहार के तीन बदमाश ऐसी ही एक वारदात को अंजाम देने की कोशिश में जबलपुर में पकड़ लिए गए। पूछताछ में आरोपियों ने सतना की घटना का खुलासा किया, तो पनागर पुलिस ने अमरपाटन थाना प्रभारी संदीप भारतीय से संपर्क किया, जिस पर एक टीम आरोपी वंदन कुमार पुत्र उमेश सिंह 24 वर्ष, निवासी बैजनाथपुर, गुलशन कुमार पुत्र टुनटुन सिंह भूमिहार 23 वर्ष, निवासी रसूना और विक्की कुमार पुत्र सुबोध सिंह भूमिहार 23 वर्ष, निवासी बासर, जिला गया (बिहार) को ट्रांजिट रिमांड पर जबलपुर से यहां ले आई। आरोपियों के कब्जे से 13 लाख की कार (बीआरओ 01 ईएक्स 9552), 3 मोबाइल, पीओएस मशीन और 15 हजार नकदी बरामद की गई है। आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।

हर वारदात के बाद हो जाते जिला बदर 

पुलिस की गिरफ्त में आए तीनों आरोपी पेशेवर बदमाश हैं, जो बिहार से चलकर उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में वारदात करते हैं। रेकी करने के बाद यह गिरोह बड़ी सफाई से वारदात को अंजाम देता है और फिर नए शिकार की तलाश में नई जगह के लिए निकल पड़ता है। तीनों बदमाशों ने अमरपाटन में बीते 20 जनवरी को सतना रोड पर एसबीआई के एटीएम से पैसे निकालने पहुंचे रिटायर्ड शिक्षक श्रवण कुमार सिंह 65 वर्ष, निवासी कृष्णगढ़, को अपना शिकार बनाया था। पीडि़त जब एटीएम पहुंचे तो आरोपी पहले से वहां मौजूद थे। मशीन में कुछ खराबी थी, मगर बदमाशों ने उन्हें भ्रमित कर दिया। बुजुर्ग ने जैसे ही कार्ड डाला तो फंस गया, तब एक आरोपी ने चार अंकों का गुप्त कोड डालकर कार्ड निकालने की सलाह दी और मदद के बहाने बगल में खड़े होकर कोड देख लिया।

तब पहुंचे थाने 

इसके बाद भी काम नहीं बना तो श्रवण कुमार बैंक चले गए। इस बीच बदमाशों ने मशीन खोलकर उनका कार्ड निकाल लिया और अपने पास मौजूद पीओएस मशीन से चार बार में 90 हजार रुपए अलग-अलग खातों में ट्रांसफर कर लिए। बैंक पहुंचने पर पीडि़त को यह बात पता चली, तब उन्होंने थाने जाकर शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई। 
 

Tags:    

Similar News