नाबालिग से दुष्कर्म में 2 को 20 साल की कठोर कैद

सतना नाबालिग से दुष्कर्म में 2 को 20 साल की कठोर कैद

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-23 09:09 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,सतना। नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले 2 आरोपियों को अदालत ने 20 साल के कठोर कारावास की सजा से दंडित किया है। अमरपाटन के अपर सत्र न्यायाधीश दीपक शर्मा की अदालत ने आरोपी विष्णु केवट पिता सुख्खीलाल केवट, निवासी आदर्श नगर, थाना कोलगवां पर 22 हजार रुपए और आरोपी सूरज केवट पिता परमेश्वर केवट निवासी आमिन-ताला पर 17 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। अभियोजन की ओर से एजीपी उमेश शर्मा ने पक्ष रखा।

दिया शादी का झांसा 

पीडि़त के पिता ने थाना ताला में 14 दिसंबर 2018 को नाबालिग के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। थाना पुलिस को बताया कि वह सुबह खेत चला गया था और कुछ समय बाद उसकी पत्नी भी खेत आ गई। घर में पीडि़ता और बच्चे अकेले थे। शाम करीब 5 बजे जब वह वापस गया तो नाबालिग घर में नहीं थी। थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर नाबालिग को 20 फरवरी 2019 को दस्तयाब किया।

पीडि़ता ने बताया कि आरोपी उसके घर आया था और उसे सतना ले आया, जहां से उसे मैहर ले गया और शादी के लिए बोला। इस दौरान आरोपी ने उसके साथ ज्यादती की। अदालत ने मामले में प्रस्तुत साक्ष्य के आधार पर दोनों आरोपियों को भादवि की धारा 363, 368, 376 और पाक्सो एक्ट की धारा 5 का अपराध करने का दोषी पाए जाने पर जेल और जुर्माने की सजा से दंडित किया है।

 

Tags:    

Similar News