15 साल की नाबालिग ने बच्ची को जन्म दिया, फिर गला घोंट कर मारा

नागपुर 15 साल की नाबालिग ने बच्ची को जन्म दिया, फिर गला घोंट कर मारा

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-05 13:53 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शनिवार को रोंगटे खड़े करने वाली घटना सामने आई। शहर की 15 वर्षीय नाबालिग ने एक बच्ची को जन्म दिया। फिर लोक-लाज और डर के मारे उस नवजात का गला घोंटकर मार डाला। यही नहीं, नवजात को मारने के बाद उसे एक प्लास्टिक में भरकर रख दिया। इस बीच किसी तरह नाबालिग के परिजनों को इस प्रकरण की जानकारी मिली। मामला अंबाझरी पुलिस थाना पहुंचा। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पोक्सो के तहत का मामला दर्ज कर आगे की छानबीन शुरू कर दी है। 

आरोपी ने डराया-धमकाया

मामला कुछ इस प्रकार है। 15 साल की नाबालिग सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती थी। इस बीच उसकी इंस्टाग्राम पर रमेश ठाकुर नामक एक व्यक्ति से पहचान हुई। ठाकुर का इंस्टाग्राम पर अकेला नाम से आईडी था। इंस्टाग्राम पर लाइक-कमेंट के बाद पहचान प्यार में बदल गई, जिसके बाद दोनों में मेल-मिलाप शुरू हुआ। नाबालिग की अज्ञानता का फायदा उठाकर रमेश ठाकुर नामक व्यक्ति उसे सिविल लाइन्स की झाड़ियों में ले गया, जहां उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। बाद में उसे इस तरह डराया-धमकाया कि वह किसी को यह घटना बता न सके। 

अनेक बातों का खुलासा बाकी

इस बीच बालिका को गर्भ ठहर गया, लेकिन उसे इसकी जानकारी नहीं रही। जब यह समझ में आया तब तक काफी देर हो चुकी थी, लेकिन डर के मारे उसने अपने परिजनों को भी नहीं बताया। स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर दिन निकालती रही। फर उसने एक बच्ची को जन्म दिया। डर के मारे उसने नवजात का गला घोंटकर उसे मार डाला और उसे एक प्लास्टिक में बांधकर रख दिया।  जैसे-तैसे परिजनों को इसकी जानकारी लगी। जिसके बाद उससे पूछताछ की तो उसने सारा घटनाक्रम खोलकर रख दिया। घटना सुनने के बाद परिजनों के होश उड़ गए। न बोलते बन रहा था और न कुछ करते। किसी तरह हिम्मत बांधकर परिजन नाबालिग को लेकर शनिवार को अंबाझरी पुलिस थाने पहुंचे। पुलिस के सामने नाबालिग ने पूरा सिलसिलेवार घटनाक्रम बताया। नाबालिग डरी-सहमी होने से अनेक बातों का खुलासा होना बाकी है। फिलहाल नाबालिग की जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पोक्सो के तहत मामला दर्ज आगे की छानबीन शुरू कर दी है। 
 

Tags:    

Similar News