बड़ा प्रदर्शन: 24 जून को संसद का घेराव करेगी एनएसयूआई, नीट परीक्षा दोबारा कराने और एनटीए बैन करने की मांग की

  • एनएसयूआई करेगी बड़ा प्रदर्शन
  • 24 जून को संसद का घेराव
  • एनटीए बैन करने की मांग

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-19 16:22 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नीट घोटाले को लेकर कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई पीड़ित छात्रों के समर्थन में आगामी 24 जून को संसद का घेराव करेगी। एनएसयूआई अध्यक्ष वरुण चौधरी ने एनटीए को बैन करने, नीट परीक्षा दोबारा कराने और धांधली में शामिल लोगों पर सख्त कार्रवाई की मांग की।

चौधरी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि नीट घोटाले को लेकर कांग्रेस और एनएसयूआई लगातार आवाज उठा रही है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पेपर लीक और धांधली की बात से साफ इनकार कर दिया। जबकि बिहार में कुछ बच्चों ने ये कबूल किया है कि उन्हें परीक्षा से पहले ही पेपर मिल गए थे यानी यह घोटाला ग्रेस मार्क्स तक सीमित नहीं है, लेकिन फिर भी धर्मेंद्र प्रधान लगातार एनटीए को बचा रहे हैं।

वरुण चौधरी ने कहा, 2017 में जब भाजपा सरकार एनटीए लेकर आई थी तो कहा था इससे परीक्षाओं में पारदर्शिता बढ़ेगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। अब तो हमें यह भी शक होता है कि शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान खुद ही एनटीए के साथ पेपर लीक कांड में शामिल हैं। क्योंकि वे 24 लाख बच्चों का भविष्य दांव पर लगाकर एनटीए को बचाने में लगे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी नीट की धांधली पर खामोश हैं।

Tags:    

Similar News