नागपुर: ट्रैफिक पुलिस अधिकारी का वीडियो हुआ वायरल, 500 रुपए लेकर वाहन छोड़ा

  • सीताबर्डी यातायात विभाग में मची खलबली
  • इससे पूर्व एमआईडीसी के कर्मचारियों ने की थी वसूली

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-11 14:48 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर. शहर पुलिस विभाग के कुछ अधिकारी-कर्मचारियों के अच्छे दिन चल रहे हैं, कहना बेहतर होगा। पिछले दिनों एमआईडीसी यातायात पुलिस विभाग के दो कर्मचारियों द्वारा एक व्यक्ति से जबरन 5 हजार रुपए की उगाही करने के मामले में उन्हें पुलिस मुख्यालय में अटैच कर दिया गया, जबकि उस क्षेत्र के पुलिस निरीक्षक नरेंद्र वानखेड़े का पुलिस नियंत्रण कक्ष में तबादला कर दिया गया। अब सोशल मीडिया पर एक पुलिस अधिकारी का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह एक व्यक्ति से 500 रुपए लेते नजर आ रहा हैै। चर्चा है कि, यह वीडियो सीताबर्डी के यातायात पुलिस विभाग के ठाकुर नामक अधिकारी का है। वह पैसे लेकर वाहन को छोड़ देता है। यह वीडियो वायरल होते ही सीताबर्डी यातायात पुलिस विभाग में खलबली मच गई है।

गौरतलब है कि, पुलिस आयुक्त डॉ. रवींद्र कुमार सिंगल के आदेश पर हाल ही में एमआईडीसी यातायात विभाग के पुलिसकर्मी प्रदीप देशमुख और नीतेश आगाशे ने एक वाहन चालक से जबरन उगाही की थी। इसकी पुलिस आयुक्त के पास शिकायत पहुंची, तब छानबीन के बाद दोनों पुलिसकर्मी और निरीक्षक वानखेड़े का तबादला कर दिया गया था। इनके तबादले के साथ ही शहर के लकड़गंज, कामठी सहित अन्य जगहों के कुछ अन्य वसूलीबाजों के नाम उजागर किए थे। इसके बाद कई पुलिसकर्मियों के अलग-अलग यातायात पुलिस विभाग के अलावा आरएसपी, ई-चालान और अपघात सेल में तबादला किया गया। जिन पुलिसकर्मियों के तबादले किए गए हैं, उनमें रोशन पाटील, जॉन अंथोनी, अनिल गेडाम, संजय पांडे सहित अन्य के नाम का समावेश है।

अब बचाव में दलीलें दे रहा है : ठाकुर को लगा, यह वीडियो किसी ने देखा नहीं होगा, लेकिन महकमे के कई अधिकारी-कर्मचारियों तक यह वीडियो पहुंच चुका है, लेकिन कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है। वीडियो के वायरल होने पर उस अधिकारी की घिग्घी बंध गई है, अब वह अपने बचाव में वरिष्ठ अधिकारियों के पास कई दलीलें दे रहा है। बहरहाल इसे वरिष्ठ अधिकारियों ने काफी गंभीरता से लिया है। 

Tags:    

Similar News