बदला मौसम - बदले नजारे: पिछले 10 दिनों से जारी बारिश से ऊब चुके रहवासियों ने उठाया धूप का लुत्फ

  • कारोबार में आएगी तेजी
  • मनपा प्रशासन भी लगा काम पर
  • सड़कों को दुरुस्त करने की तैयारी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-30 12:59 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पिछले 10 दिनों से जारी बारिश से परेशान शहर वासियों को मंगलवार 30 जुलाई को राहत मिली। परेशान शहरवासी मंगलवार को धूप खिलने से राहत महसूस कर रहे थे। मंगलवार को अच्छी धूप खिली और बारिश पर भी ब्रेक लगा। लगातार हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया था। कारोबार भी ठप हो गए थे। धूप खिलने से हालात सामान्य हुए और बाजारों में भी रौनक लौटने के आसार बन गए हैं। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र का असर जिले समेत पूर्वी विदर्भ में रहा। इसके बाद उत्तर बंगाल की खाड़ी में बने तगड़े सिस्टम के कारण महानगर और आसपास के जिलों में जबरदस्त बारिश हुई। शनिवार 20 जुलाई से शुरू हुई बारिश का दौर 29 जुलाई की शाम तक जारी रहा। लगातार 10 दिन हुई बारिश से लोग ऊब गए थे। कारोबार भी बारिश से बुरी तरह ठप हो गया था। बाजारों की रौनक भी फीकी पड़ गई थी। शासकीय अवकाश के दिन बाहर घूमने की सोच रहे लोग घर में ही दुबक कर रहने को मजबूर हो गए थे। मध्यम से बारी बारिश के कारण लोग 10 दिन तक लांग टूर पर जाने से बचते रहे।


कारोबार में आएगी तेजी

मौसम का सिस्टम कमजोर पड़ गया है। सिस्टम कमजोर पड़ने से मंगलवार 30 जुलाई को धूप खिली। धूप खिलते ही जनजीवन सामान्य होने लगा। कारोबार में तेजी आएगी। रेनकोट से भी अस्थायी मुक्ति मिल गई है। चौराहों व गड्ढों में जमा बारिश का पानी भी अब कम हो गया है। चौराहों व गड्ढों में जमा पानी के कारण वाहन सड़क पर रेंग रहे थे। मंगलवार को मौसम खुला और सड़कों पर सामान्य आवाजाही रही। बाजारों में रौनक लोट रही है। उत्तर बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम कमजोर होकर मध्य प्रदेश की ओर जाने से मध्यम से भारी बारिश पर कुछ दिनों तक ब्रेक रहेगा। अगले कुछ दिनों तक मौसम खुला रहेगाा। मौसम के जानकारों की माने तो नया सिस्टम बनने में अभी समय है।

मनपा प्रशासन भी लगा काम पर

बारिश बंद होने से अब मनपा प्रशासन भी जोरशोर से रास्तों पर पड़े गड्ढे बुझाने में लग गया है। बारिश के कारण गड्ढे बुझाने व सड़क पर पैचे वर्क में परेशानी हो रही थी। गड्ढों में जो चूरी डाली जा रही थी, वह भी बारिश में बह रही थी। धूप खिलने से सड़क पर के गड्ढे बुझाने का काम बेहतर तरीके से हो सकेगा।

Tags:    

Similar News