नागपुर: छात्रों को मिलीं सुविधाओं से सुसज्जित तीन कक्षाएं, राउंड टेबल-83 ने किया उद्घाटन

  • सुकली जिला परिषद स्कूल के दूसरे चरण का उद्घाटन
  • पिछले वर्ष चरण-1 में 3 कक्षाओं के पूरा होने के बाद यह तीन नई कक्षाएं शुरू

Bhaskar Hindi
Update: 2024-02-18 11:29 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर. राउंड टेबल 83 ने शनिवार को सुकली जिला परिषद स्कूल के दूसरे चरण का उद्घाटन किया। पिछले वर्ष चरण-1 में 3 कक्षाओं के पूरा होने के बाद यह तीन नई कक्षाएं शुरू की गई हैं। इस दौरान संबोधन में अध्यक्ष राहुल गुगलिया ने इस सपने को साकार करने वाले सामूहिक प्रयास की सराहना की। उन्होंने वंचित बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के महत्व पर जोर दिया।

एनआरटी-83 के 900वें मिलन समारोह के हिस्से के रूप में उद्घाटन की गई परियोजना, शिक्षा के माध्यम से जीवन बदलने की दिशा में राउंड टेबल इंडिया, एरिया-3 और नागपुर राउंड टेबल-83 के समर्पण को दर्शाती है। स्कूल में अब आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित अतिरिक्त कक्षाएं हैं, जो छात्रों के लिए सीखने का माहौल सुनिश्चित करती हैं।

प्रतिभा का प्रदर्शन

सुकली जिप स्कूल के छात्रों ने कंपेयरिंग सत्र और फैशन शो के माध्यम से प्रतिभा का प्रदर्शन किया। छात्रों द्वारा डिजाइन किए और पहने गए परिधानों के माध्यम से सीखने पर ध्यान केंद्रित किया गया। राउंड टेबल इंडिया, वंचित बच्चों की शिक्षा के लिए अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे की दिशा में काम करके परिवर्तन लाने वाले युवाओं का एक संगठन है और कई सामुदायिक सेवा गतिविधियों में शामिल है।

अब तक भारत में 3616 परियोजनाओं में 8665 कक्षाएं बनाई गई हैं, जिससे दीर्घकालिक परियोजना "शिक्षा के माध्यम से स्वतंत्रता' के तहत 9.53 मिलियन बच्चे प्रभावित हुए हैं।


Tags:    

Similar News