फिट्जी: छात्रों की समस्या हल करने दी 72 घंटे की मोहलत, अभिभावक-छात्रों में असमंजस की स्थिति

  • दो माह से हेड ऑफिस दिल्ली से पेमेंट ही नहीं आया
  • अब मैसेज भेजा, बुधवार तक क्लास नहीं होगी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-12 12:00 GMT

भास्कर संवाददाता | नागपुर. जेईई ट्यूशन के लिए लाखों की फीस भरने के बाद भी नियमित क्लासेस नहीं होने पर रविवार को लॉ कॉलेज चौक स्थित "फिट्जी' ट्यूशन क्लासेस के सामने सैकड़ों की संख्या में अभिभावक व छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। अभिभावक और छात्रों का गुस्सा देख उन्हे शांत करते हुए ‘फिट्जी’ ने नियमित क्लासेस शुरू करने के लिए 72 घंटे की मोहलत मांगी थी। बुधवार को यह मोहलत खत्म होने वाली है, लेकिन ‘फिट्जी’ ने अब तक कोई ठोस भूमिका नहीं अपनाने से अभिभावक और छात्रों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

30 में से 12 शिक्षकों ने नौकरी छोड़ दी

"फिट्जी' ट्यूशन क्लॉसेस नागपुर में करीब 30 शिक्षक पढ़ाते हैं। दो माह से शिक्षकों को पेमेंट नहीं मिलने से करीब 10-12 शिक्षकों ने नौकरी छोड़ दी है। इसमें मैथमेटिक्स, फिजिक्स, केमेस्ट्री जैसे विषय पढ़ाने वाले शिक्षक हैं। यही कारण है कि, दो माह से नियमित क्लासेस नहीं हो रही हैं। लाखों की फीस देने वाले छात्र को नियमित ट्यूशन से वंचित हैं। अभिभावकों ने कई बार इसकी शिकायत करने के बाद भी ‘फिट्जी’ के पदाधिकारियों ने इस पर ध्यान नहीं दिया और आखिरकार उन्हें बच्चों के साथ रविवार को सड़क पर उतरना पड़ा।

अब मैसेज भेजा, बुधवार तक क्लास नहीं होगी

अभिभावकों ने कहा कि, ‘फिट्जी’ ने तीन दिन की मोहलत मांगी थी। इसी बीच ग्रुप में एक मैसेज भेजा गया है कि, छात्रों की बुधवार तक क्लास नहीं होगी। अभी तक कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है। गुरुवार तक क्या फैसला लिया जाता है, इस पर अभिभावक और छात्रों की नजरें टिकी हुई हैं।

दो माह से हेड ऑफिस दिल्ली से पेमेंट ही नहीं आया

अभिभावक व छात्रों के प्रदर्शन के बाद "फिट्जी' की नागपुर ब्रांच के पदाधिकारियों आश्वासन देते हुए स्पष्ट किया कि, "फिट्जी' का हेड ऑफिस दिल्ली में है। हेड ऑफिस से पिछले दो माह से शिक्षकों को पेमेंट नहीं मिला है। नागपुर में करीब 30 शिक्षक पढ़ाते हैं, उनमें से फिलहाल 10-12 शिक्षक नहीं आ रहे हैं, इस वजह से यह समस्या उत्पन्न हुई है। आने वाले तीन दिनों में छात्रों के लिए नियमित क्लॉसेस शुरू किए जाएंगे। इस मामले में अभिभावकों का कहना है कि, अब तक ‘फिट्जी’ ने इस मामले में कोई ठोस भूमिका नहीं ली है।

फोन उठाया, लेकिन जवाब नहीं मिला

नियमित क्लास शुरू करने पर क्या भूमिका ली गई है, इस सवाल को लेकर ‘फिट्जी’ ट्यूशन क्लासेस को फोन किया, तो फोन उठाया, लेकिन कोई जवाब नहीं दिया। सिर्फ सभी पदाधिकारी कान्फ्रेंस में होने की बात कही गई।

Tags:    

Similar News