सम्मानित: सोलर एनर्जी क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए महावितरण को छह पुरस्कार

  • उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए छह पुरस्कारों से सम्मानित किया
  • राजमार्ग मंत्री नितीन गडकरी के हाथों प्रदान

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-30 13:39 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर। महावितरण को सौर ऊर्जा क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए छह पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। ऑल इंडिया रिन्यूएबल एनर्जी एसोसिएशन (एआईआरईए) द्वारा दिया गया पुरस्कार केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितीन गडकरी के हाथों प्रदान किया गया। महावितरण को यह सम्मान नागपुर में प्रदान किया गया। इन पुरस्कारों में राज्य में विभिन्न योजनाओं को बढ़ावा देने के लिए महावितरण के स्वतंत्र निदेशक विश्वास पाठक को एआईआरईए नवीकरणीय ऊर्जा रत्न पुरस्कार, 1400 से अधिक विक्रेताओं को शामिल करने के लिए महावितरण के निदेशक (परियोजना) प्रसाद रेशमे को एआईआरईए नवीकरणीय ऊर्जा रत्न पुरस्कार शामिल हैं।

कार्यकारी निदेशक (बुनियादी ढांचा) धनंजय औधेकर को राज्य में प्रधानमंत्री सूर्यघर योजना के त्वरित कार्यान्वयन के लिए एआईआरईए अक्षय ऊर्जा रत्न पुरस्कार, नागपुर परिमंडल के मुख्य अभियंता दिलीप दोडके को नागपुर जिले में कुल सौर ऊर्जा में से लगभग 25 प्रतिशत स्थापित करने के लिए एआईआरईए नवीकरणीय ऊर्जा रत्न पुरस्कार प्रदान किया गया। कार्यकारी अभियंता शरद बंड और सहायक अभियंता इकबाल खुर्शीद को बिजली उपकरण विक्रेताओं को उत्कृष्ट सहायता प्रदान करने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाला एआईआरईए नवीकरणीय ऊर्जा रत्न पुरस्कार प्रदान किया गया। महावितरण के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक लोकेश चंद्र और निदेशक (संचालन) अरविंद भादीकर ने इस सफलता पर महावितरण को बधाई दी है।

इधर किसी की सुनवाई नहीं हाे रही

प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना को लेकर वेंडरों में जबरदस्त रोष है। पिछले कई महीने से पोर्टल में आई तकनीकी समस्या अब तक हल नहीं हो सकी है। जिले में लगभग 200 वेंडर है और वेंडरों के एसोसिएशन ने संविधान चौक पर भूख हड़ताल कर पोर्टल में सुधार करने की मांग की थी। उपभोक्ताआें को 6-6 महीने तक सबसिडी नहीं मिल रही है। वेंडरों का दावा है कि पोर्टल में खराबी व सबसिडी में हो रही देरी के कारण उपभोक्ताआें की नजर में वेंडरों की प्रतिमा खराब हो रही है। पोर्टल में अप्लीकेशन सबमिट नहीं हो पा रही है। कोई सुनवाई नहीं हो रही।

Tags:    

Similar News