फिर बना मौसम: लगी आज भादों की ऐसी झड़ी है.....गणेशोत्सव और महालक्ष्मी त्यौहार में बरसी फुहार

  • सावन के बाद लगी भादो की झड़ी
  • त्यौहारों के बीच बरस रहे मेघ
  • पानी से सराबोर हुई सड़कें
  • तापमान में आई कमी, गर्मी व उमस से मिली राहत

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-10 14:00 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पोले के बाद बारिश का असर कम होता है, ऐसा माना जाता है, लेकिन सोमवार शाम से शुरू हुई बारिश की झड़ी मंगलवार दिन भर जारी रही। सावन के बाद भादों की इस झड़ी से शहर पानी-पानी हो गया। लगातार हो रही बारिश के कारण इधर-उधर पानी ही पानी नजर आ रहा है। भादों की झड़ी नेे गणेशोत्सव और महालक्ष्मी त्यौहार में मौसम ठंडा-ठंडा कूल-कूल कर दिया है, जब्कि पिछले सप्ताह धूप चुभने लगी थी। लगातार हो रही बारिश से जनजीवन भी प्रभावित हुआ है। त्यौहार को देखते हुए सजे बाजारों पर बारिश ने पानी फेर दिया है। बारिश की झड़ी लगने से खरीदारों में भी उत्साह कम नजर आ रहा है। बारिश की झड़ी लगने से फिर एक बार रेनकोट की मांग बढ़ गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बना अवदाब ओडिशा और छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ने से नागपुर समेत पूर्वी विदर्भ में जबरदस्त बारिश हो रही है। तगड़ा सिस्टम बनने से ही सोमवार से बारिश की झड़ी लग गई है। मंगलवार को दिन भर बारिश की झड़ी रहने से सड़क पर जगह-जगह पानी जमा हो गया।

गणेशोत्सव में जगह-जगह हो रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम भी फीके पड़ते नजर आ रहे हैैं। सड़क पर जगह-जगह पानी जमा होने से यातायात भी प्रभावित हो गया है। गणेशोत्सव व महालक्ष्मी त्यौहार के देखते हुए सजे बाजारों की रौनक भी बारिश ने फीकी कर दी हैै। तापमान सामान्य से नीचे आ गया और गर्मी - उमस से राहत मिल गई है।

कल भी होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार सिस्टम तगड़ा होने से जिले में बुधवार को भी हल्कि से मध्यम बारिश हो सकती है। वातावरण में नमी बनी हुई है। मौसम का मिजाज ठंडा हो गया है।

Tags:    

Similar News