Nagpur News: एमडी ड्रग्स तस्करों पर पुलिस ने मारा छापा, सवा छह लाख का माल हुआ जब्त

  • फरार राजस्थान के दो आरोपियों की तलाश जारी
  • ड्रग्स तस्करों पर पुलिस ने मारा छापा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-04 13:19 GMT

Nagpur News : एमडी तस्करों के खिलाफ पुलिस ने छापा मारा। अंतरराज्यीय स्तर पर एमडी की तस्करी होने का खुलासा हुआ है। शांति नगर थाने में चार आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकी दो फरार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश जारी है। इस बीच आरोपियों के कब्जे से एमडी और दोपहिया वाहन ऐसे लाखों रुपए का माल जब्त किया गया है। इस बीच शुक्रवार की दोपहर उन्हें अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड में लिया गया है। आरोपी एमडी तस्कर अब्दुल लतीफ अब्दुल रज्जाक 48 वर्ष, शाहरूख हबीब खान 32 वर्ष यह दोनों मुदलियार ले-आउट शांति नगर रहवासी, तो दशरथ सिंह 30 वर्ष और कैलास बगडुलाल वर्मा 30 वर्ष दोनों राजस्थान राज्य के है।

अपराध शाखा के यूनीट क्रमांक तीन की टीम को गुप्त जानकारी मिली थी कि शांति नगर क्षेत्र के कावरापेठ स्थित करूणा नगर में एमडी नामक ड्रग की लेन-देन होने वाली है। यह भी बताया था कि आरोपियों के पास के दोपहिया वाहन है। हुलिये के आधार पर पुलिस ने परिसर को घेर लिया और छापा मार कार्रवाई को अंजाम दिया। कार्रवाई के दौरान संदिग्ध स्थिति में अब्दुल और शाहरूख पुलिस के हाथ लगे। पूछताछ के दौरान टालमटोल जवाब देने से पुलिस के संदेह को बल मिला। इससे उनकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान आरोपियों से 55 ग्राम एमडी नामक ड्रग पुलिस के हाथ लगा।

सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि उक्त ड्रग्स दशरथ और कैलास ने उन्हें दिया था। इससे ड्रग्स की तस्करी अंतरराज्यीय स्तर पर होने की पुष्टि हो गई। कार्रवाई के दौरान दशरथ और कैलास पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं, लेकिन चारों के खिलाफ संबंधित थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है। इस बीच अब्दुल और शाहरूख को गिरफ्तार किया गया है। शुक्रवार दोपहर उन्हें अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड में लिया गया है।

एमडी और वाहन ऐसे कुल 6 लाख 20 हजार रुपए का माल उनके कब्जे से जब्त किया गया है। फरार आरोपियों की तलाश जारी है। अपर आयुक्त संजय पाटील,अपराध शाखा के मुखिया राहुल माखनिकर, सहायक उपायुक्त अभिजीत पाटील के मार्गदर्शन में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मुकुद ठाकरे, उपनिरीक्षक मधुकर काठोके, दशरथ मिश्रा, विजय श्रीवास, संतोष सिंह ठाकुर, भूषण भगत, जितेश रेड्डी, दीपक दासरवार, दीपक लाकडे, प्रमोद देशभ्रतार आदी ने कार्रवाई की है। 

Tags:    

Similar News