अब एयर-कंडीशन्ड होंगे ट्रकों के केबिन, ड्राइवरों का सफर होगा आसान

  • ड्राइविंग होगी और आसान
  • मौसम की मार नहीं झेलनी पड़ेगी
  • मंत्री नितीन गडकरी ने कर दी घोषणा

Bhaskar Hindi
Update: 2023-06-20 14:10 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अब ट्रक ड्राइवरों को सर्दी-गर्मी के दौरान ड्राइविंग करने में मौसम की मार नहीं झेलनी पड़ेगी। सरकार ने फैसला किया है कि अब ट्रक ड्राइवरों के केबिन वातानुकूलित (एसी) होंगे। यह घोषणा केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितीन गडकरी ने यहां की।


भारतीय चालकों के सम्मान में ‘देश चालक’ नामक पुस्तक का विमोचन करते हुए गडकरी ने कहा कि उन्होंने ट्रक ड्राइवरों के एसी केबिन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यह प्रस्ताव सड़क परिवहन मंत्रालय ने 2016 में पहली बार आगे बढ़ाया था। महिन्द्रा लॉजिस्टिक्स द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम में आने से पहले उन्होंने संबंधित फाइल पर दस्तखत किया। अब जितने भी नए ट्रक बनेंगे, उनमें ड्राइवरों के केबिन वातानुकूलित बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि लॉजिस्टिक कॉस्ट को कम करने में जैसे अच्छी सड़कें चाहिए, वैसे ही अच्छे ट्रक और अच्छे ड्राइवर भी चाहिए।

महिन्द्रा लॉजस्टिक्स ने ड्राइवरों के बच्चों को छात्रवृत्ति प्रदान करते हुए ड्राइवर समुदाय के कल्याण के लिए उनकी प्रतिबद्धता पर जोर दिया। इस अवसर पर महिन्द्रा लॉजिस्टिक्स के प्रबंध निदेशक और सीईओ रामप्रवीन स्वामीनाथन ने कहा कि हमारे ड्राइवर न केवल हमारे परिचालन की रीढ़ हैं, बल्कि पूरे लॉजिस्टिक्स उद्योग के पीछे प्रेरक शक्ति भी हैं। देश चालक पुस्तक हमारे ड्राइवरों को उनके लचीलेपन को उजागर करने के लिए हार्दिक श्रद्धांजलि के रूप में कार्य करती है, जो उद्योग के पहियों केा चालू रखती है। ‘देश चालक’ के लेखक वरिष्ठ पत्रकार रमेश कुमार हैं।

Tags:    

Similar News