Nagpur News: अपहृत किशोरी प्रेमी के घर मिली, मानव तस्करी विरोधी टीम ने की कार्रवाई

  • मानव तस्करी विरोधी टीम की कार्रवाई
  • दोनों को एमआईडीसी पुलिस के सुपुर्द किया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-16 12:12 GMT

Nagpur News : एक अपहृत किशोरी प्रेमी के घर में मिली। मानव तस्करी विरोधी टीम ने कार्रवाई कर खुलासा किया है। दोनों को एमआईडीसी पुलिस के सुपुर्द किया गया है। हिंगणा रोड एमआईडीसी निवासी 40 वर्षीय शख्स की 17 वर्षीय बेटी कुछ दिनों पहले संदिग्ध स्थिति में गायब हो गई थी। नाते-रिश्तेदार और परिचितों के यहां उसकी खोजबीन करने के बाद भी कोई पता नहीं चला, तो थाने में उसकी शिकायत दर्ज कराइ गई थी। किशोरी की आयु कम होने से मामले की गंभीरता बढ़ गई थी। इस कारन उच्च अदालत के दिशा-निर्देशों के तहत प्रकरण को अपहरण की श्रेणी में एमआईडीसी थाने में दर्ज किया गया था। जांच के दौरान एमआईडीसी पुलिस भी किशोरी को ढूंढ नहीं पाई। इस कारण उस मामले की जांच पड़ताल पुलिस आयुक्त डॉ.रविंद्र सिंगल ने अपराध शाखा के मानव तस्करी विरोधी टीम को सौंप दी थी। खोजबीन के दौरान टीम ने फिर से नए सिरे से पड़ताल की।

किशोरी के संपर्क में रहने वाले रिश्तेदार और मित्रों से पूछताछ की गई। इससे टीम को पता चला कि इक तरफा प्रेम प्रकरण के कारण किशोरी का मित्र इमरान जलिल मालाधारी उम्र 24 वर्ष ने ही उसका अपहरण किया है। तब से वह उसके घर में ही रह रही थी। महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगने के बाद टीम ने इमरान के घर में छापा मारा। उसके कब्जे से किशोरी को मुक्त कराया गया है। मामला प्रेम संबंध से जुड़ा होने के कारण उन्हें समझाईश दी गई।

इस बीच किशोरी की चिकित्सकिय जांच पड़ताल कराइ गई और मामले की गंभीरता से आगे की कार्रवाई के लिए मामला संबंधित एमआईडीसी थाने के सुपुर्द किया गया। उस दौरान दोनों के परिजन भी थाने पहुंचे थे। आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलने से कुछ समय के लिए तनाव का माहौल भी बना रहा था। कार्रवाई पुलिस आयुक्त डॉ.रविंद्र सिंगल, सह पुलिस आयुक्त निसार तांबोली, अपर पुलिस आयुक्त संजय पाटील, अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त राहुल माखनिकर के मार्गदर्शन में मानव तस्करी विरोधी टीम की पुलिस निरीक्षक ललिता तोडासे, राजेंद्र अटकाले, गजेंद्रसिंह ठाकुर, सुनील वाकडे, श्याम अंगुथलेवार, दीपक बिंदाने, पल्लवी वंजारी, अश्विनी कोरपवार, वैशाली किन्हीकर, ऋषीकेश डुमरे, विलास चिमुरकर,शरीफ शेख ने की है।

Tags:    

Similar News