Nagpur News: दूसरे दिन भी जारी रहा कूलिंग ऑपरेशन, घाट रोड के अनाज गोदाम में लगी आग

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-24 13:07 GMT

Nagpur News : शहर के घाट रोड चौक स्थित गोकुल ट्रेडर्स के गोदाम की आग पर मंगलवार तड़के काबू पा लिया गया, लेकिन ऐहतियात के तौर पर मंगलवार को भी अग्निशमन दल के दो वाहनों से कूलिंग ऑपरेशन को जारी रखा गया है। गोदाम में बिस्कुट, चॉकलेट, अनाज समेत अन्य सामग्री और प्लास्टिक के बोरों में दबी चिंगारी से दोबारा आग लगने की संभावना समाप्त हो इसलिए कूलिंग ऑपरेशन चलाया गया। प्राथमिक अनुमान के मुताबिक 7 कम्प्यूटर, इलेक्ट्रिक उपकरणों, फर्नीचर, अनाज समेत अन्य सामग्री जलकर खाक होने से करोड़ों का नुकसान हुआ है।

घाट रोड स्थित अभिनव माहेश्वरी के गोकुल ट्रेडर्स गोदाम में सोमवार की रात अचानक आग लग गई। मनपा के अग्निशमन दल को सूचना दी गई। इसके बाद अग्निशमन दल ने तत्काल 16 हज़ार लीटर क्षमता के 2 वॉटर बाऊजर और 5 हजार लीटर क्षमता के 8 फायर टेंडर वाहन की सहायता से आग पर काबू पाया। हालांकि अनाज के गोदाम होने के चलते प्लास्टिक के बोरे और अन्य सामग्री के ढेर में चिंगारी और दबी हुई आग को बुझाने दूसरे दिन भी मशक्कत जारी रही। कॉटन मार्केट अग्निशमन दल के दो वाहनों की सहायता से मंगलवार को भी गोदाम के अलग-अलग हिस्सों की सामग्री को पानी का छिड़काव किया गया। मनपा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी बी पी चंदनखेड़े, सहायक तुषार बाराहते, स्टेशन अधिकारी वाघ के नेतृत्व में घटनास्थल का निरीक्षण किया गया।

बड़ी दुर्घटना टली गोकुल ट्रेडर्स के समीप ही दोपहिया और कार के सेकंड हैंड बिक्री के शो रूम भी मौजूद है। इसके साथ ही परिसर में कारखाने समेत अन्य दुकानों तक आग के फैलने की संभावना बन गई थी, लेकिन अग्निशमन दल के शहर के सभी 9 स्टेशनों के वाहनों की सहायता से राहत कार्य आरंभ करने से आग पर काबू पा लिया गया। अग्निशमन दल की समयसूचकता के चलते बड़ी दुर्घटना टल गई है।

Tags:    

Similar News