नागपुर: अंतरराष्ट्रीय युवा नेतृत्व शिखर सम्मेलन के लिए कुंश का चयन, मिली सफलता

  • 27 हजार विद्यार्थियों ने किया आवेदन
  • शिखर सम्मेलन के लिए कुंश का चयन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-07 11:48 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर. अंतरराष्ट्रीय युवा नेतृत्व शिखर सम्मेलन के लिए शहर के कुंश हबलानी का चयन किया गया है। कुंश ने मेस्ट्रो मल्टीवर्सिटी में उद्यमिता और प्रबंधन अध्ययन में प्रशिक्षण लिया है। महाराष्ट्र कैडर से कुंश राज्य का नेतृत्व करेंगे। यह न केवल शहर के लिए, बल्कि राज्य के लिए भी गर्व का क्षण है कि वह वैश्विक स्तर पर प्रतिनिधित्व करेंगे। दुनियाभर से 27 हजार से अधिक छात्रों ने कार्यक्रम के लिए आवेदन किया और गहन काम, परीक्षण और साक्षात्कार के बाद विभिन्न महाद्वीपों से 90 छात्रों को युवा नेतृत्व गठबंधन 2024 के लिए चुना गया। उनकी ट्रेनिंग बंगलुरु में आयोजित की जाएगी। अंतरराष्ट्रीय मंच पर युवा विकास को बढ़ावा देने के लिए मेस्ट्रो मल्टीवर्सिटी ने एलायंस यूनिवर्सिटी के सहयोग से युवाओं के बीच नवीन विचारों और रचनात्मक संस्कृति को बढ़ावा देने और आदान-प्रदान करने के लिए युवा नेतृत्व शिखर सम्मेलन और संस्कृति सम्मेलन का आयोजन किया जाता है।

"12वीं के बाद उच्च शिक्षा' पर सत्र का आयोजन

उधर रामदेव बाबा विश्वविद्यालय (पूर्व में श्री रामदेव बाबा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट) "12वीं के बाद उच्च शिक्षा' पर सत्र का आयोजन कर रहा है। यह आयोजन 8 और 9 जून को काटोल रोड स्थित विवि के परिसर में सुबह 10 बजे से शुरू होगा। सत्र में नई दिल्ली के डॉ. एस. एस. मंथा, रामदेव बाबा विवि के कुलाधिपति और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) के पूर्व अध्यक्ष डॉ. मंथा का भाषण होगा। डॉ. मंथा उपस्थित विद्यार्थियों को 12वीं कक्षा के बाद उपलब्ध उच्च शिक्षा और करियर के अवसरों के बारे में मार्गदर्शन करेंगे।पाठ्यक्रमों की दी जाएगी जानकारी

इस 2 दिवसीय सत्र के दौरान विवि द्वारा प्रस्तुत विभिन्न कार्यक्रमों, पाठ्यक्रमों के अवसरों के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा शैक्षणिक वर्ष 2024-25 में प्रवेश के लिए विस्तृत प्रक्रिया के बारे में बताया जाएगा। आरबीयू ने छात्रों और अभिभावकों को इस अवसर का लाभ उठाने और बड़ी संख्या में सत्र में भाग लेने की अपील की है। अधिक जानकारी के लिए कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Tags:    

Similar News