नागपुर: कलमना मार्केट देश का सबसे खूबसूरत किराना मार्केट यार्ड होगा - फडणवीस

  • कलमना किराना मार्केट यार्ड देश का सबसे खूबसूरत किराना मार्केट यार्ड होगा
  • भीड़भाड़ वाले इतवारी इलाके में किराना बाजार का विस्तार करने की चर्चा कई वर्षों से चल रही थी

Bhaskar Hindi
Update: 2023-12-04 13:40 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर. उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने विश्वास व्यक्त किया कि व्यापारियों और उपभोक्ताओं के लिए विभिन्न सुविधाओं को शामिल करके बनाया जाने वाला कलमना किराना मार्केट यार्ड देश का सबसे खूबसूरत किराना मार्केट यार्ड होगा और यहां के किराना व्यापारियों को चार गुना फायदा होगा। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितीन गडकरी और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर इतवारी किराना मर्चेंट्स एसोसिएशन की ओर से कलमना मार्केट यार्ड में बनाए जाने वाले किराना मार्केट यार्ड का भूमिपूजन किया। मंच पर विधायक कृष्णा खोपड़े, विधायक प्रवीण दटके, नागपुर सुधार प्रन्यास (नासुप्र) के सभापति मनोज कुमार सूर्यवंशी, द नागपुर इतवारी किराना मर्चेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष शिव प्रताप सिंह आदि उपस्थित थे।

उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि शहर के भीड़भाड़ वाले इतवारी इलाके में किराना बाजार का विस्तार करने की चर्चा कई वर्षों से चल रही थी। हालांकि, इस संबंध में कुछ भी ठोस नहीं हो रहा था। इस किराना बाजार के स्थानांतरण के लिए विभिन्न जगहों के नाम पर चर्चा होती रही। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किराना मार्केट यार्ड की अवधारणा को लागू करने के प्रयास किए। नासुप्र ने इस प्रोजेक्ट के लिए जमीन उपलब्ध कराई है और वीरेंद्र खरे ने यार्ड के लिए अच्छी योजना तैयार की है।

सहायता दी जाएगी : किराना मर्चेंट एसोसिएशन ने नागपुर के सामाजिक और राजनीतिक जीवन में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। एसोसिएशन के माध्यम से इतवारी क्षेत्र का किराना बाजार पूरी तरह से इस मार्केट यार्ड में स्थानांतरित हो जाएगा और इस यार्ड का निर्माण कम से कम समय में पूरा किया जाएगा। इस मार्केट यार्ड के विकास के लिए जरूरी सहायता राज्य सरकार द्वारा दी जाएगी।

Tags:    

Similar News