प्रेरणा: आगे बढ़ने की लगन हो तो सफलता निश्चित, विद्यार्थियों को सफल डॉक्टर बनने का आह्वान

  • मेडिकल में टॉपर्स टॉक,विद्यार्थियाें का सत्कार
  • विद्यार्थियों को सफल डॉक्टर बनने का आह्वान
  • गौरव को और ऊंचाई देने का आह्वान

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-13 13:49 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर. विद्यार्थी चाहे किसी भी क्षेत्र का हो, यदि उसके मन में आगे बढ़ने की लगन है तो वह सफलता प्राप्त करता ही है। अपने-अपने क्षेत्र में अध्ययन करना, अनुसंधान करना, आगे बढ़ना और जनहित में ज्ञान का उपयोग करना जीवन का लक्ष्य होना चाहिए। चिकित्सा क्षेत्र को सेवा क्षेत्र का दर्जा है। इसलिए इस क्षेत्र को महत्वपूर्ण माना गया है। विद्यार्थी अपनी मेहनत के बल पर सफल डॉक्टर बनकर लोगों के लिए जीवनदायी बनेंगे। ऐसा विश्वास शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय व अस्पताल (मेडिकल) के अधिष्ठाता डॉ. राज गजभिये ने कहा।

पीजी व आईएनआईसीईटी के टॉपर्स

मेडिकल कॉलेज में ‘टॉपर्स टॉक’ कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में नीट पीजी, आईएनआईसीईटी में सफल होनेवाले विद्यार्थियों का सत्कार कार्यक्रम अायोजित किया गया। आयोजन के लिए कॉलेज के क्विज क्लब ने सह्योग किया। इस अवसर पर डॉ. गजभिये प्रमुखता से उपस्थित थे। उनके अलावा चिकित्सा अधीक्षक व एससीएमसी के शिक्षक प्रमुख डॉ. अविनाश गावंडे, क्लब के शिक्षक प्रमुख डॉ. सारिका मुनघाटे उपस्थित थे। डॉ. गावंडे ने विद्यार्थियों की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि जीवन की हर परीक्षा में सफल होकर चिकित्सा सेवा कार्य में नाम रोशन करें। इस कार्यक्रम में विशेष रुप से 2019 से 2022 की बैच के विद्यार्थी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

इन विद्यार्थियाें ने किया नाम रौशन

नीट पीजी व आईएनआईसीईटी परीक्षा में सफलता प्राप्त करनेवाले नागपुर मेडिकल के विद्यार्थियों के नाम इस प्रकार हैं। डॉ. पलाश कोचे, डॉ. प्रतिश्रुति दास, डॉ. ऋतुजा चाकोले, डॉ. स्नेह सिद्धकुमार, डॉ. ऋषिकेश फाले, डॉ.श्रुती राठोड, डॉ.अदिति सिंघल, डॉ. हियांशी देवांगन, डॉ.अनुज पछेल, डॉ. प्रतीक देउलकर, डॉ. हार्दिक सावरबांधे,व डॉ. प्रशांत साहू का सत्कार किया गया। उनके अलावा उल्लेखनीय कार्यों के लिए उपलब्धि प्राप्त करनेवाले सफल विद्यार्थियों की सराहना की गई। कार्यक्रम के दौरान चिकित्सा क्षेत्र के नामवंत लोगों के कार्य का गुणगान व उनके संघर्ष व सफलता के बारे में जानकारी दी गई।

गौरव को और ऊंचाई देने का आह्वान

कार्यक्रम में बताया गया कि विद्यार्थियों की सफलता के पीछे अधिष्ठाता डॉ. राज गजभिये का विशेष योगदान रहा है। उन्होंने शिक्षा सत्र के दौरान विद्यार्थियों को समय-समय पर मार्गदर्शन व विविध उपक्रमों के लिए हर संभव सह्योग किया। नागपुर मेडिकल कॉलेज का नाम विश्व स्तर पर है। यहां के विद्यार्थियों ने देश-विदेश में कॉलेज का गौरव बढ़ाया है। इसलिए इस गौरव को और उंचाई देने के लिए विद्यार्थियों से आह्वान किया गया। कार्यक्रम के आयोजन से सफलता तक सर्वाधिक महत्वपूर्ण योगदान डॉ. अविनाश गावंडे का बताते हुए, उनके कार्यों की सराहना की गई। क्विज क्लब की कार्यकारिणी में शामिल निकुंज तिबडेवाल, जिया बैद, तन्मय माजी, हिमानीका पालीवाल 2020 के बैच के विद्यार्थी है। कार्यक्रम की सफलता के लिए इन विद्यार्थियों ने सह्योग किया। 

Tags:    

Similar News