वीडियो वायरल: पुलिस चौकी में चल रहा था जुआ - हुई कार्रवाई तो कलमना थाने के 2 कर्मी निलंबित

  • अन्य कर्मचारी भी रडार पर
  • एसीपी को सौंपी जांच
  • वीडियो वायरल होने के बाद मचा हड़कंप

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-20 11:08 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पुलिस चौकी में जुआ खेलना और सिगरेट पीना कलमना थाने के कुछ कर्मचारियों को महंगा पड़ा। वीडियो वायरल होने के बाद थाने के दो कर्मचारियों को तत्काल निलंबित किया गया है। एसीपी स्तर के अधिकारी से घटना की जांच कराई जा रही है। थाने के और भी कर्मचारी रडार पर हैं।

कड़ी फटकार लगाई

कलमना थानांतर्गत कलमना बस्ती में पुलिस चौकी है। यह पुराने कामठी रोड पर है। इस चौकी में शिकायतकर्ताओं का आना-जाना न के बराबर होने से थाने के कुछ कर्मचारी आराम ही फरमाते हैं। फायदा उठाते हुए चौकी में कुछ संबंधित एरिया के बीट मार्शल और कुछ अन्य कर्मचारी जुआ और सिगरेट पीने पहुंच जाते हैं। सोमवार को चौकी में बैठकर जुआ खेलना और सिगरेट पीने का वीडियो वायरल हुआ, तो बवाल मचा रहा। पुलिस आयुक्त डॉ. रवींद्र ने सिंगल ने जोन क्र. 5 के उपायुक्त निकेतन कदम को मामले की जांच-पड़ताल कर संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए।

वीडियो में दिख रहे कलमना थाने के कर्मचारी मनोज घाडगे, भूषण साहुसाकडे सहित अन्य लोगों को उपायुक्त कदम ने सुबह में तलब किया। थाने के अधिकारियों को भी बुलाया। वीडियो में कैद हुए कृत्य को लेकर कड़ी फटकार लगाई और बीट मार्शल मनोज और पुलिस पुलिस सिपाही भूषण को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया। पूछताछ के दौरान निलंबित कर्मचारियों का रवैया टालमटोल रहा। मामले में कुछ और भी कर्मचारी आला अधिकारियों की रडार पर हैं। उन पर कभी भी निलंबन की गाज गिरने की संभावना है। कामठी विभाग के एसीपी को मामले की जांच-पड़ताल सौंपे जाने की बात उपायुक्त कदम ने बताई।

वीडियो एक से डेढ़ वर्ष पुराना

निकेतन कदम, उपायुक्त, जोन क्र.5, शहर पुलिस के मुताबिक वायरल वीडियो करीब एक से डेढ़ वर्ष पुराना होने की संभावना है। निलंबित कर्मचारी मनोज अभी आरोपी सेल में तैनात था। उसके पहले उस पर संबंधित एरिया के बीट मार्शल की जिम्मेदारी थी। वीडियो में वाकीटाकी पर बात करने की और अन्य कुछ लोगों की आवाजें आ रही हैं। जांच के बाद उन लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Tags:    

Similar News