मौसम नरम- सियासत गरम: पूर्व मंत्री केदार के खिलाफ बड़े आंदोलन के मूड में है आशीष देशमुख, बोले - ब्याज सहित वसूली जाए घोटाले की रकम

  • पूर्व विधायक डॉ. आशीष देशमुख का 2 अगस्त से आंदोलन
  • पूर्व मंत्री केदार के खिलाफ आशीष देशमुख का ज्ञापन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-30 14:38 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उपराजधानी में भले ही बारिश के दौरान मौसम नरम है, लेकिन सियासत का पारा अब बढ़ता नजर आ रहा है। भाजपा नेता पूर्व विधायक डॉ. आशीष देशमुख ने पूर्व मंत्री सुनील केदार से 153 करोड़ के घोटाले की राशि ब्याज सहित वसूल करने की मांग उठाई है। जिसे लेकर 2 अगस्त से सावनेर में आंदोलन की चेतावनी दी। पूर्व विधायक डॉ. देशमुख ने इस संबंध में जिलाधीश डॉ. विपीन इटनकर को ज्ञापन देकर सख्त कार्रवाई की मांग की गई है। पूर्व विधायक डॉ. देशमुख ने कहा कि जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के तत्कालीन अध्यक्ष सुनील केदार ने 2002 में बैंक में 153 करोड़ का घोटाला किया था।

इस मामले में पूर्व मंत्री केदार की गिरफ्तारी हुई थी। मामले में दोषी पाए जाने के बाद 5 साल की सजा भी हुई है। उन्होंने कहा कि यह किसान व खाताधारकों की मेहनत का पैसा है। इस राशि को पूर्व मंत्री केदार डकार गए है। केदार फिलहाल जमानत पर है। उन्होंने घोटाले की राशि ब्याज सहित 1,444 करोड़ दो महीने में वसूल करने की मांग की। घोटाले की राशि पूर्व मंत्री केदार से वसूल कर पीड़ित किसान व खाताधारकों को दी जाए। पूर्व मंत्री से ब्याज सहित घोटाले की राशि वसूल करने की मांग को लेकर 2 अगस्त से सावनेर में आंदोलन किया जाएगा।

जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक घोटाला पीड़ित किसान और खाताधारक संगठन ने पूर्व विधायक भाजपा नेता डॉ. आशीष देशमुख की अगुवाई में जिलाधीश डॉ. विपीन इटनकर को ज्ञापन देकर सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई है। डॉ. देशमुख ने बताया कि इस मामले को लेकर 30 जुलाई को सहकार विभाग में सुनवाई होने वाली थी। यह सुनवाई आगे बढ़ा दी गई।

सुनवाई आगे बढ़ने को लेकर भी उन्होंने सवाल खड़े किए हैं। उनका आरोप है कि सहकार विभाग के मंत्री पूर्व मंत्री केदार के दोस्त है और इसीलिए सुनवाई आगे बढ़ाई गई है। संगठन की तरफ से उन्होंने इसका विरोध किया है। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष मनोहर कुंभारे, ओमप्रकाश कामडी व पीड़ित किसान शामिल थे।


Tags:    

Similar News