नागपुर: कंपनी प्रबंधक ने की 11.23 लाख रुपए की धोखाधड़ी, खाते में जमा नहीं की रकम

  • खरीददारों से नकदी लेकर कंपनी के खाते में जमा नहीं की
  • वाड़ी थाने में आरोपी के खिलाफ धारा 420, 408 के तहत मामला दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2024-04-07 14:21 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर. वाड़ी क्षेत्र की एक कंपनी प्रबंधक द्वारा 11.23 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में वाडी थाने में कंपनी अधिकारी मनोहर सावंत की शिकायत पर आरोपी प्रबंधक प्रमोद जनार्दन खरड़े पर धारा 420, 408 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दत्तवाड़ी निवासी मनोहर सावंत (51) ने बताया कि, वह वर्मा ले-आउट, खड़गांव रोड, वाड़ी में एनआईटीओ लाॅजेस्टिक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। कंपनी में प्रमोद खरड़े (51), वसंत विहार सोसाइटी, दत्तवाड़ी निवासी प्रबंधक थे। उन्होंने 4 मई 2021 से 9 जून 2023 के बीच अपने पद का दुरुपयोग कर कंपनी के साथ धोखाधड़ी की।

आरोपी प्रमोद खरड़े ने कंपनी से माल खरीदने वाले संबंधित खरीददारों से नकद राशि लेकर उसका खुद के फायदे के लिए उपयोग किया। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों को हिसाब में गड़बड़ी का संदेह होने पर कंपनी ने वाड़ी शाखा का ऑडिट कराया, तो आरोपी की कारगुजारी सामने आ गई।

आरोपी ने उक्त कालावधि में कंपनी के साथ करीब 11 लाख 23 हजार 998 रुपए की धोखाधड़ी की। आरोपी ने यह रकम कंपनी के खाते में जमा न कर खुद के लिए उपयोग किया तथा कंपनी के खाते में हेर-फेर कर कंपनी को नुकसान पहुंचाया। प्रबंधक प्रमोद खरड़े के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Tags:    

Similar News