शर्मनाक हरकत: नशे की हालत में बीडीओ ने सभापति कक्ष के सामने किया पेशाब, होगी सख्त कार्रवाई

  • सरकार के पास प्रशासकीय कार्रवाई का प्रस्ताव भेजने के निर्देश
  • स्थायी समिति में बवाल
  • शराब पीकर पंचायत समिति में शर्मनाक हरकत का आरोप

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-31 12:36 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कामठी पंचायत समिति बीडीओ ने सभापति कक्ष के सामने पेशाब किया, जिस मामले में स्थायी समिति की बैठक में जमकर बवाल हो गया। महिला व बाल कल्याण सभापति अवंतिका लेकुरवाले ने बीडीओ की शर्मनाक हरकत पर प्रश्न उठाया और कठोर कार्रवाई करने का प्रस्ताव रखा। बीडीओ ने शराब के नशे की में शर्मनाक हरतक कर बीडीओ पद की गरिमा को कलंकित किया है। अध्यक्ष मुक्ता कोकड्डे ने मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रशासकीय कार्रवाई का प्रस्ताव सरकार को भेजने के निर्देश दिए है। यहां उल्लेखनीय है कि नशाखोर बीडीओ की 31 अगस्त को सेवानिवृत्ति है।

सख्ती अवकाश में भी फाइलों पर हस्ताक्षर

बीडीओ की पंचायत समिति में शर्मनाक हरकत करने पर उसे 15 दिन के सख्ती आवकाश पर भेजा गया। उसके बावजूद दफ्तर आकर बीडीओ की कुर्सी में बैठ फाइलों पर हस्ताक्षर करने की पुख्ता जानकारी मिलने पर सदस्यों ने आपत्ति दर्ज की। इस हरकत की सरकार को विस्तृत जानकारी भेजकर प्रशासकीय कार्रवाई का प्रस्ताव भेजने का बैठक में निर्णय लिया गया।

सहायक प्रशासन अधिकारी का निलंबन

उसी पंचायत समिति में सहायक प्रशासन अधिकारी सुजीत कुमार आढावू के निलंबन का प्रस्ताव पारित किया गया। अधिकार क्षेत्र के बाहार जाकर फाइल हैंडल कर आर्थिक धांधली करने के आरोप में उसे निलंबित कर विभागीय जांच करने का कामठी पंचायत समिति ने प्रस्ताव भेजा था। स्थायी समिति में पंचायत समिति के प्रस्ताव पर चर्चा के बाद निलंबन प्रस्ताव मंजूर किया गया। बैठक में उपाध्यक्ष कुंदा राऊत, सभापति अवंतिका लेकुरवाले, प्रवीण जोध, राजकुमार कुसुंबे, नेता प्रतिपक्ष आतिष उमरे, सदस्य दिनेश बंग, संजय झाड़े, व्यंकट कारेमोरे उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News