क्राइम: बुर्जुग दंपति से 1.3 करोड़ की धोखाधड़ी, अनजान लोगों पर भरोसा करना पड़ा भारी

  • चारकोप थाने में कॉलेज प्रिंसिपल पर मामला दर्ज, ट्रस्टियों ने 80 लाख रुपये गबन का आरोप लगाया
  • 21 साल की लड़की के साथ रेप, सोशल मिडिया पर बयान की आपबीती
  • बुर्जुग दंपति से 1.3 करोड़ की धोखाधड़ी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-01-28 09:33 GMT

डिजिटल डेस्क, अखिलेश तिवारी। विक्रोली पार्क साईट इलाके की हद में रहने वाले एक बुजुर्ग दंपति ने एक व्यक्ती और उसके बेटे बेटी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। पीड़ित व्यक्ती ने अपनी शिकायत में बताया है कि वह गोदरेज कंपनी से साल 2006 में रिटायर्ड हुआ है उसकी पत्नि एस टी महामंडल में कार्यरत थी वह भी साल 2010 में रिटायर्ड हो गईं है। बेटियों की शादी के बाद यह बुजुर्ग दंपति गांधीनगर के पास एक सोसायटी में रहता है। साल 2015 में पीड़ित की पहचान किसी मध्यस्थ के जरिए कथित आरोपी धनेश कालेकर से हुईं। धनेश के पास कार है लेकिन वह सूर्या नगर इलाके में जहां रहता है वहां पर पार्किंग की व्यवस्था नहीं है इसलिए उसने बुजुर्ग से उसके सोसायटी में रेंट पर पार्किंग देने का आग्रह किया और लगातार उसका किराया भी दे रहा था। साल 2017 में दशहरे के दिन धनेश कालेकर अपने बेटे साहिल और बेटी भूमि को लेकर बुजुर्ग की सोसायटी में पार्क अपनी गाड़ी की पूजा करने आया था तभी धनेश ने अपने बच्चों का परिचय इस दंपति से कराया। धनेश ने बताया कि उनके बच्चें सीए के पास काम करते हैं। उस दिन के बाद धनेश का बेटा और बेटी दंपति के घर आना जाना शुरू कर दिया। उसके सारे निवेश की जानकारी इक्कठा कर ली। फिर साहिल ने बुजुर्ग को अलग अलग शेयर में निवेश करवाया। उसे कुछ महिने तक फायदे के तौर पर हर महीने 25 से 35 हज़ार तक देता रहा। उधर भूमि कालेकर ने बुजुर्ग महिला से निवेश करवाया। लेकिन तय समय के बाद जब बुजुर्ग दंपति ने अपना निवेश किया गया पैसा वापस मांगने लगा तो धनेश और उसके दोनों बच्चें टाल मटोल करने लगे । इस बात से परेशान दंपति ने पार्क साईट पुलिस थाने में एक करोड़ तीस लाख रूपए का धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। पुलिस आगे कि जांच में जुटी है।

चारकोप थाने में कॉलेज प्रिंसिपल पर मामला दर्ज, ट्रस्टियों ने 80 लाख रुपये गबन का आरोप लगाया

उधर चारकोप इलाके में स्थित एक महानगर पालिका के स्कूल में चलने वाले नाईट जूनियर कॉलेज के ट्रस्टी ने अपने प्रिंसिपल पर 80 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि प्रिंसिपल ने विद्यार्थियों के फीस को संस्था के खाते में जमा नहीं करते हुए अपने और अपनी बहन के पर्सनल खाते में जमा किया। बता दे कि चारकोप पुलिस थाने की हद में प्रियदर्शनी विद्या मंदिर स्कूल में जूनियर व सीनियर नाइट कॉलेज आर्ट एवं कॉमर्स नाईट कॉलेज चलता है. जहां पर शिकायतकर्ता समेत 9 लोग इस स्कूल में ट्रस्टी हैं। यहां पर प्राचार्य के रूप में प्रकाश मूलचंद मखीजा साल 2010 से कार्यरत है। शिकायत कर्ता ने कथित आरोप लगाया है कि कई वर्षो से विद्यार्थियों का फीस संस्था के खाते में जमा नहीं किया। इस बात का खुलासा तब हुआ जब बीएमसी ने अपना तीन साल का बकाया किराया 18 लाख का नोटिस भेज दिया। ट्रस्टी का आरोप है कि प्रिंसिपल ने साल 2017 से अब तक विद्यार्थियों से 80 लाख फीस लिया लेकिन संस्था के खाते में जमा नहीं किया। इस बारे में ट्रस्टियों ने जब प्रिंसिपल ने जवाब मांगा तो वह टालमटोल करने लगा। पहले पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं किया जिस वजह से ट्रस्टियों को कोर्ट में जाना पड़ा। 3 जनवरी को कोर्ट के आदेश के बाद चारकोप थाने ने प्रिंसिपल मूलचंद मखीजा और उनकी बहन गीता मखीजा पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आगे की जांच कर रही है।

21 साल की लड़की के साथ रेप, सोशल मिडिया पर बयान की आपबीती

वहीं एक मामले में मुंबई में एक 21 साल की लड़की के साथ रेप का मामला सामने आया है। पीड़िता ने खुद सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती बताकर "पनिश माई रेपिस्ट" नाम से हैसटैग चलाया है। लड़की हालही में इंस्टाग्राम के जरिए हितिक शाह की दोस्त बानी थी। हितिक शाह नाम ने पीड़िता को नाईट आउट पार्टी के लिए बुलाया। शराब पिलाकर दोस्त के घर ले जाकर दुराचार किया लेकिन घटना के 12 दिन बीत जाने के बाद भी आरोपी को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पायी है।दैनिक भास्कर को एक अधिकारी ने जानकारी दी कि आरोपी को कोर्ट से 6 फरवरी तक अंतरिम राहत मिली है। पीड़िता ने अपनी आपबीती इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। पीड़िता ने मुंबई पुलिस को टैग करते हुए लिखा कि करीब बारह दिन पहले सोशल मीडिया पर दोस्त बने हितिक शाह ने उसे नाइट आउट पार्टी के लिए आमंत्रित किया था । हितिक के साथ पहले से ही उसके कई दोस्त मौजूद थे। सभी ने एक साथ शराब पार्टी की , फिर नशे के हालत में लड़की को वर्ली के एक फ्लैट में ले जाया गया। लड़की सुबह जब होश में आयी तो हितिक उसके साथ दुराचार कर रहा था। पीड़िता ने आगे लिखा है कि उसने जब हितिक को रोकने की कोशिश की तो उसे थप्पड़ मारा गया ,लड़की ने किसी तरह अपने आप को संभाला फिर अपने चचेरे भाई को फोन किया। पूरा वाक्य अपने अभिभावक को बताने के बाद वर्ली थाने में एफआईआर दर्ज कराई है । पुलिस हितिक को ढूंढ रही है लेकिन वह अपने मलबार हिल घर पर नहीं मिला। उसका नंबर लगातार बंद है। सूत्रों के मुताबिक वह एक बड़े हीरा व्यापारी का बेटा है।

Tags:    

Similar News