बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: हत्या की पूरी प्लानिंग पुणे में, यूट्यूब देखकर शूटिंग करना सीखा था आरोपी, मुंबई पुलिस ने दी बड़ी जानकारी

हत्या की पूरी प्लानिंग पुणे में, यूट्यूब देखकर शूटिंग करना सीखा था आरोपी, मुंबई पुलिस ने दी बड़ी जानकारी
  • तीन महीने पहले शुरू हुई थी हत्या की साजिश
  • 'कॉल करने के लिए इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते थे'
  • मुंबई पुलिस ने दी बड़ी जानकारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बाबा सिद्दीकी हत्याकांड को लेकर मुंबई पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। मुंबई पुलिस ने बताया कि आरोपी शूटर गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर शूटिंग सीखी थी और यही आरोपी मुंबई में शूटिंग (बिना मैगजीन के) की प्रैक्टिस करते थे। मुंबई क्राइम ब्रांच ने अब तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और तीन आरोपी अभी भी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है। मुंबई पुलिस ने बताया कि इस मामले में आज मिले काले रंग के बैग में उन्हें 7.62 MM की बंदूक मिली है।

'कॉल करने के लिए इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते थे'

मुंबई पुलिस ने बताया कि बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में गिरफ्तार चौथा आरोपी हरीश बिचौलिए का काम करता था, गिरफ्तार आरोपी प्रवीण और शुभम लोनकर (फरार आरोपी) ने गिरफ्तार शूटर गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को 2 लाख रुपए दिए थे और यह पैसे चौथे आरोपी हरीश के जरिए पहुंचाए गए थे। पैसों के साथ शूटरों को दो मोबाइल फोन भी मुहैया कराए गए थे, हरीश पिछले 9 सालों से पुणे में रह रहा है। जांच में यह भी पता चला है कि आरोपी चैटिंग के लिए स्नैपचैट ऐप और कॉल करने के लिए इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते थे।

तीन महीने पहले शुरू हुई थी हत्या की साजिश

पुलिस ने बताया कि बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश 3 महीने पहले ही शुरू हो गई थी, आरोपी कई बार बिना हथियार के बाबा सिद्दीकी के घर गए थे। मुंबई क्राइम ब्रांच से मिली जानकारी के मुताबिक बाबा सिद्दीकी की हत्या की पूरी प्लानिंग पुणे में की गई थी। मुंबई क्राइम ब्रांच ने अब तक 15 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज किए हैं, जिनमें घटना के वक्त मौजूद कई चश्मदीद गवाह भी शामिल हैं। बाबा सिद्दीकी की पहचान के लिए आरोपी को बाबा सिद्दीकी की फोटो और बैनर फोटो दी गई और बताया गया कि यही टारगेट है। घटना से 25 दिन पहले घर और ऑफिस की रेकी भी की गई थी।

Created On :   15 Oct 2024 4:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story