पुराने निकले पहाड़ी पर मिले मवे?शियों के अवशेष

प्रशासन व पुलिस जाँच में जुटी, वेटरनरी में कराया गया पीएम

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-27 18:01 GMT

डिजिटल डेस्क जबलपुर। कटंगी थाना क्षेत्र में पहाड़ी पर बुधवार को मवे?शियों के अवशेष और कंकाल बरामद किए गए थे। इस मामले में जिला प्रशासन पुलिस व वेटरनरी डॉक्टर्स की टीम जाँच-पड़ताल में जुटी रही। जाँच में यह तथ्य सामने आया कि पहाड़ी से मिले अवशेष कुल 57 जानवरों के हैं। वे दो माह से लेकर दो साल पुराने तक हैं। इनमें से तीन मवे?शियों को धारदार ह?थियार से काटने की बात भी सामने आई।

ज्ञात हो कि पहाड़ी पर बुधवार को गाँव के कुछ चरवाहे मवेशी चराने के लिए गए थे। वहाँ पर उन्होंने मवेशियों के कंकाल देख ग्रामीणों को सूचना दी। जानकारी लगने पर हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण पहाड़ी पर पहुँच गए। हंगामा होने की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुँची और पहाड़ी से मवेशियों के अवशेष जब्त कर नीचे लाए गए थे। हिंदूवादी संगठनों व ग्रामीणों ने अवशेष गौवंश के होने का संदेह जताते हुए विरोध प्रदर्शन कर कार्रवाई की माँग की थी।

जाँच के लिए संयुक्त टीम बनाई

घटना की जानकारी लगने पर कलेक्टर दीपक सक्सेना द्वारा जाँच के लिए एक संयुक्त टीम गठित की गयी थी। टीम में एसडीएम, एसडीओपी, सीएमओ, तहसीलदार और थाना प्रभारी के अलावा पशु चिकित्सकों को शामिल किया गया था। जाँच में किसी भी मवेशी को मारने के साक्ष्य नहीं मिले। यह बात भी सामने आई कि मवेशी वहाँ चरने जाते हैं, इस दौरान वहाँ उनकी मौत के दौरान वे वहीं पड़े रहते थे। ये अवशेष ऐसे ही मवेशियों के होना बताए जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News