जबलपुर: रादुविवि में अब साफ-सफाई पर फोकस कमेटी निरीक्षण कर 5 दिन में देगी सुझाव

  • सदस्यीय टीम को सुझाव बनाने हेतु निर्देश दिया गया
  • कमेटी प्रशासन को अपने सुझाव देगी जिसके आधार पर काम होगा
  • विश्वविद्यालय के परिसर में सुरक्षा के इंतजाम को भी देखा जाएगा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-01-10 13:50 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में नैक टीम के आने से पहले व्यवस्थाएँ दुरुस्त की जा रही हैं। सुरक्षा व्यवस्था के लिए कैमरे लगाने के बाद अब पूरा फोकस साफ-सफाई पर है। विवि प्रशासन ने परिसर की स्वच्छता को लेकर गंभीरता दिखाई है। इसके लिए तीन सदस्यीय टीम को सुझाव बनाने हेतु निर्देश दिया गया है, जिसके बाद उस पर अमल किया जाएगा। विश्वविद्यालय के परिसर और विभागों में स्वच्छता को लेकर समस्या बनी हुई है।

बाथरूम गंदे हैं, जहाँ साफ-सफाई नहीं होती। कई बाथरूम के दरवाजे टूटे हुए हैं, खिड़की में काँच नहीं हैं, बाथरूम के नल टूटे हैं, जिस वजह से पानी लगातार बहता रहता है। विभागों के कक्ष में भी गंदगी बनी रहती है। ऐसी सभी जगहों का टीम निरीक्षण करेगी। इसके अलावा विश्वविद्यालय के परिसर में सुरक्षा के इंतजाम को भी देखा जाएगा।

सुरक्षा प्रभारी प्रो. विशाल बन्ने, इंजीनियर विनोद जारोलिया, उप कुलसचिव पंचम सनोढ़िया को कमेटी में रखा गया है। ये कमेटी प्रशासन को अपने सुझाव देगी जिसके आधार पर काम होगा। विवि के कुलसचिव डाॅ. दीपेश मिश्रा ने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर में सुरक्षा और स्वच्छता को लेकर व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है।

ये टीम अपने स्तर पर निरीक्षण करेगी जिसके आधार पर प्रशासनिक व्यवस्था सुनिश्चित होगी।

Tags:    

Similar News