नहर का पानी रोके जाने पर मिला एक युवक का शव, दूसरे की तलाश जारी

मझगवाँ के कुम्ही मोड़ पर रेलिंग तोड़कर नहर में गिरी थी कार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-07 18:01 GMT

जबलपुर। मझगवाँ थाना क्षेत्र स्थित कुम्ही मोड़ पर बरगी बायीं तट नहर में मंगलवार की रात एक कार रेलिंग तोड़कर नहर में गिर गयी थी। इस हादसे में कार सवार दो युवक किसी तरह बाहर आ गये थे, वहीं दो युवक लापता हो गये थे। लापता युवकों की तलाश करने पुलिस व एसडीआरएफ की टीम बुधवार सुबह से जुटी रही और नहर का पानी रुकवाए जाने पर लापता युवक अंकित यादव का शव नहर से बरामद किया गया है, वहीं दूसरे युवक शकील शाह का कुछ सुराग नहीं लग सका है। इस मामले में मझगवाँ थाने में कार चला रहे शुभम के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कंचनपुर अधारताल निवासी शुभम विश्वकर्मा उम्र 29 वर्ष कार क्रमांक एमपी 20 सीएफ 7886 से मंगलवार की रात अपने मामा के यहाँ कुम्ही जा रहा था। कार में उसके साथ बाबा टोला निवासी अन्नू अंसारी उम्र 23, शकील शाह 28 वर्ष और कंचनपुर निवासी अंकित यादव उम्र 28 वर्ष कार में सवार थे। कार को शुभम चला रहा था। कार की रफ्तार अधिक होने के कारण कुम्ही मोड़ के पास टायर फटने से कार बहकी और रेलिंग तोड़कर नहर में गिर गयी थी। नहर में कार गिरने के दौरान चालक शुभम व उसका साथी अन्नू कार के दरवाजे खोलकर बाहर निकल गये थे, वहीं अंकित व शकील नहर के तेज बहाव में बह गये थे।

नहर के गेट बंद कर रोका गया पानी

जानकारों के अनुसार नहर में पानी अधिक होने व बहाव तेज होने के कारण एसडीआरएफ को रेस्क्यू में परेशानी हो रही थी, जिसके चलते नहर के गेट को बंद कर पानी रोका गया। शाम को नहर में पानी का स्तर कम होने पर एसडीआरएफ की टीम ने घटनास्थल से करीब 5 सौ मीटर की दूरी पर अंकित यादव का शव बरामद किया, वहीं शकील का कुछ पता नहीं चला। उसकी तलाश करने गुरुवार की सुबह फिर से तलाशी अभियान शुरू किया जाएगा।

टपरे वाले ने बचाई दो जान

जाँच के दौरान ग्राम आमाडोंंगरी निवासी पवन पटैल ने पुलिस को बताया कि वह चाय-पान का टपरा लगाता है। रात में अपना टपरा बंद कर रहा था उसी दौरान तेज रफ्तार कार निकली और कुछ ही क्षण बाद जोर का धमाका हुआ। आवाज सुनकर वह उस तरफ गया तो देखा कि नहर में कार गिरी थी और एक युवक मदद की आवाज लगा रहा था। वह दौड़कर टपरे में रखी साड़ी लेकर गया और उसे फेंककर शुभम व अन्नू को नहर से बाहर निकाला, वहीं सूचना पाकर पहुँचे गाँव के राजू यादव व जित्तू बर्मन आदि नहर में उतरे और कार में देखा तो उनके दोनों साथी नहीं थे।

पी-4

Tags:    

Similar News