स्टील के गिलास में रखकर बम फोड़ा, पेट में टुकड़ा लगने से मासूम की मौत

गोहलपुर थाना क्षेत्र स्थित बधैया मोहल्ला में हुई दर्दनाक घटना, जाँच में जुटी पुलिस

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-30 17:42 GMT

डिजिटल डेस्क जबलपुर। गोहलपुर थाना क्षेत्र स्थित बधैया मोहल्ला में रविवार की दोपहर खेल-खेल में एक 5 साल के मासूम बच्चे की जान चली गई। टी-20 वल्र्डकप में भारत की जीत का जश्न मनाने कुछ बच्चे घर के सामने बम फोड़ रहे थे। इस दौरान एक बच्चे ने स्टील के गिलास के अंदर बम रखकर आग लगाई, बम के धमाके के साथ ही गिलास के चिथड़े उड़ गए और गिलास का एक टुकड़ा बच्चे के पेट में धँस गया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर मर्ग कायम कर पुलिस जाँच-पड़ताल में जुटी है। जानकारी के अनुसार वल्र्डकप में साउथ अफ्रीका पर भारत की जीत का बधैया मोहल्ला में जश्न मनाया गया। उस दौरान कुछ पटाखे बच गए। रविवार की दोपहर मोहल्ले में पटाखे फोड़े जा रहे थे। आवाज सुनकर नवाब सिंह राजपूत का 5 वर्षीय बेटा दीपक उर्फ रुद्र प्रताप सिंह भी वहाँ पहुँच गया। इस दौरान बम फोड़ रहे बच्चों ने सुतली बम को स्टील के गिलास के अंदर रखा और आग लगा दी। बम फटते ही स्टील के गिलास के कई टुकड़े हो गए और एक टुकड़ा उचक कर दीपक के पेट में धँस गया, जिसके बाद वह वहीं गिर गया। उसके पेट से खून बहता देख स्थानीय लोग परिजनों के साथ उसे विक्टोरिया लेकर पहुँचे जहाँ अत्यधिक रक्तस्राव होने के कारण चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इकलौते बेटे की मौत से सदमा

जानकारी के अनुसार नवाब सिंह फल बेचने का व्यवसाय करते हैं और दीपक उर्फ रुद्र प्रताप सिंह उनका इकलौता बेटा था। बेटे की मौत की खबर लगने पर नवाब और उनकी पत्नी सरस्वती बाई को गहरा सदमा लगा। उन्हें अपने इकलौते बेटे की मौत पर भरोसा नहीं हो रहा है। वहीं इस हादसे से क्षेत्र में मातम का माहौल है। पी-3

बम फटने से हुआ हादसा

बधैया मोहल्ला में रविवार की दोपहर कुछ बच्चों द्वारा स्टील के गिलास में रखकर सुतली बम फोड़ा गया, जिससे ग्लास फट गया और उसका टुकड़ा लगने से 5 साल के बच्चे की मौत हो गई। हादसा कैसे हुआ, इसकी जाँच की जा रही है।

- अंबुज पांडे, जाँच अधिकारी

Tags:    

Similar News