जबलपुर: स्टार हेल्थ ने कैशलेस नहीं किया क्लेम भी देने से कर दिया इनकार

  • बीमित का आरोप: सारे दस्तावेज देने के बाद भी जिम्मेदार कर रहे गोलमाल
  • बीमित ने सारे तथ्य दिए पर जिम्मेदारों ने उसके बाद भी कैशलेस स्वीकार नहीं किया।
  • अस्पताल से कैशलेस के लिए मेल किया गया तो बीमा अधिकारियों ने कैशलेस से इनकार कर दिया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-02 09:18 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। लिंक अस्पताल में भर्ती होने पर बीमा कंपनी कैशलेस करेगी। बिल सबमिट करने पर पूरा भुगतान भी देने का दावा किया जाता है। बीमित को जब जरूरत होती है तो अस्पताल में बीमा कंपनी दावे के अनुसार सुविधा नहीं दे रही है।

परेशान होकर बीमितों को कोर्ट की शरण में जाना पड़ रहा है। गुड़गाँव निवासी सचिन शर्मा ने बताया कि स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया था। पॉलिसी क्रमांक पी/161117/01/2023/022257 का प्रीमियम लगातार जमा करते आ रहे हैं।

पिता बलवान शर्मा का स्वास्थ्य अप्रैल 2024 में खराब होने के कारण निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल से कैशलेस के लिए मेल किया गया तो बीमा अधिकारियों ने कैशलेस से इनकार कर दिया। बीमित ने सारे तथ्य दिए पर जिम्मेदारों ने उसके बाद भी कैशलेस स्वीकार नहीं किया।

बीमित को अपने खर्च पर पूरा इलाज कराना पड़ा। इलाज के बाद बीमा कंपनी में सारे बिल सबमिट किए गए पर बीमा अधिकारियों ने अनेक गलतियाँ निकालने के बाद नो क्लेम कर दिया। तीन साल पुरानी पॉलिसी होने के बाद भी क्लेम नहीं दिया गया। बीमित का आरोप है कि उसके साथ गोलमाल किया जा रहा है, वहीं कंपनी के प्रवक्ता के द्वारा कंपनी का पक्ष नहीं दिया गया।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ-

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Tags:    

Similar News