सावधान: पिकनिक पर जाएँ मगर सेल्फी और रोमांच के चक्कर में जान से न करें खिलवाड़

  • अलर्ट जारी:बारिश से धुआँधार, निदान फॉल, बगदरी समेत सभी पिकनिक स्पॉट्स पर बढ़ा जलस्तर
  • मौसम का लुत्फ जरूर उठाएँ लेकिन सेल्फी और रोमांच के चक्कर में अपनी और अपने परिवार की जान से खिलवाड़ न करें
  • पुलिस और स्थानीय प्रशासन की तरफ से सावधानी के बोर्ड लगाए जाते हैं

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-02 08:32 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। मानसून के सक्रिय होने से जबलपुर का मौसम भी सुहाना हो चुका है। ऐसे में वीकेंड या छुट्टी के दौरान शहर से लगे नर्मदा नदी के किनारे और प्राकृतिक झरने वाले स्पॉट्स लोगों की पहली पसंद हैं।

मौसम का लुत्फ जरूर उठाएँ लेकिन सेल्फी और रोमांच के चक्कर में अपनी और अपने परिवार की जान से खिलवाड़ न करें, क्योंकि लगातार हो रही बारिश के कारण कब, कहाँ से पानी का बहाव तेज हो जाए, ये किसी को नहीं पता।

पुलिस-प्रशासन आपको समझाइश और अलर्ट कर सकता है, लेकिन अंतिम निर्णय आपकी समझदारी पर ही निर्भर होगा। क्योंकि ऐसा ही कुछ रविवार को मुंबई के पास लोनावला में हुआ, जहाँ लोकल प्रशासन की समझाइश के बावजूद एक परिवार रोमांच और सेल्फी लेने की होड़ में प्राकृतिक झरने के बीच पहुँच गया और अचानक पानी का बहाव तेज होता चला गया, जिसके कारण मासूम बच्चों के साथ कई जिंदगियाँ खत्म हो गईं।

जबलपुर में धुआँधार, न्यू भेड़ाघाट, बगदरी, टेमर फॉल, निदान फॉल, भदभदा, कटाव के साथ कई ऐसे पिकनिक स्पॉट्स हैं, जहाँ बारिश के दौरान लोग पिकनिक मनाने या भ्रमण के लिए पहुँचते हैं।

करीब चार वर्ष पूर्व बगदरी में लोनावला की तरह एक परिवार के 10 से ज्यादा लोगों की जान अचानक पानी का बहाव बढ़ने के कारण चली गई थी। टेमर, कटाव, निदान और भदभदा फॉल में भी कई लोग सेल्फी लेने या अतिउत्साह में अपनी जान गंवा चुके हैं।

पुलिस और स्थानीय प्रशासन की तरफ से सावधानी के बोर्ड लगाए जाते हैं, कर्मचारियों द्वारा समझाइश भी दी जाती है, लेकिन लोग खुद ही खतरे की तरफ जाते हैं और हादसे का शिकार होते हैं।

Tags:    

Similar News