फजीहत: गड़चिरोली के पास राष्ट्रीय महामार्ग पर फंसा है बड़ा ट्रेलर, यातायात व्यवस्था चरमरायी

  • प्रतिदिन की आवाजाही हो रही बाधित
  • संबंधित विभाग औरल ठेकेदार की अनदेखी
  • ट्रेलर शीघ्र हटाकर आवागमन खोलने की मांग

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-07 11:49 GMT

डिजिटल डेस्क, सिरोंचा (गड़चिरोली)। आने वाले कुछ ही दिनों में बारिश का मौसम आरंभ होगा। बावजूद इसके सिरोंचा-आलापल्ली राष्ट्रीय महामार्ग के निर्माणकार्य की गति नहीं बढ़ाने के कारण हर आये दिन इस महामार्ग पर हादसे बढ़ गये हैं। तीन दिन पूर्व तहसील मुख्यालय से समीपस्थ अमरावती गांव के पास एक बड़ा ट्रेलर फंस गया। जहां आज भी वैसे ही स्थिति में पड़ा हुआ है। इस बड़े ट्रेलर के कारण मार्ग की यातायात में रूकावटें निर्माण हो रहीं हैं। रात के समय इस मार्ग से गुजरने वाले दोपहिया चालकों को अपनी जान हथेली में लेकर सफर करना पड़ रहा है। बावजूद इसके संबंधित विभाग अथवा ठेकेदार द्वारा फंसे ट्रेलर को निकालने की कोई जहमत नहीं उठाई जा रही है। वर्तमान में बारिश का मौसम पूरी तरह शुरू नहीं हुआ है। लेकिन तीन दिन पूर्व सिरोंचा क्षेत्र में हल्की बारिश ने दस्तक दी। इस बारिश के कारण राष्ट्रीय महामार्ग पर कीचड़ की स्थिति निर्माण हुई जिससे वाहनों के फंसने का सिलसिला शुरू हो गया है।

प्रशासन ने सुलझाया सड़क का मसला : तहसील के पोर्ला के खेत की ओर जानेवाले मार्ग पर कुछ किसानों ने अतिक्रमण कर सड़क रोक रखी थी। राजस्व विभाग ने उक्त अतिक्रमण हटाया है और किसानों को खेत में जाने के लिए सड़क खुली की। पोर्ला के किसान दिलीप वासुदेव भोयर व अन्य 5 किसानों ने उनके निजी जमीन की ओर जानेवाली सड़क पर प्रकाश रामदास मलोडे व अन्य 2 लोगों ने रोक लगाने की शिकायत तहसीलदार गड़चिरोली से की थी। परंपरागत यातायात का मार्ग विगत 7 वर्षों से शुरू था। लेकिन संबंधित किसान ने बीते वर्ष सड़क रोकने से फौजदारी कार्रवाई हुई थी। सड़क देने संदर्भ में तहसीलदार ने आदेश भी निकाले थे। लेकिन इस आदेश का पालन न करते हुए सड़क रोक रखी थी। इस संदर्भ में फिर से शिकायत प्राप्त होने के बाद प्रभारी तहसीलदार हेमंत मोहर के मार्गदर्शन में नायब तहसीलदार चंदू प्रधान के नेतृत्व में कर्मचारियों का दल घटनास्थल पर दाखिल हुआ।

दल में मंडल अधिकारी रुपेश गोरवार, सोनाली कंकलवार, पटवारी अरविंद शेंडे, रूपलता टेकाम, कोतवाल गौतम टेंभूर्णे, बीट जमादार टेंभुर्णे का समावेश था। प्रत्यक्ष गिनती करने के बाद बांध के बीच से दोनों छोर से 2 फीट जगह पकड़कर परंपरागत यातायात का करीबन 1 किमी खेती का मार्ग खुला किया गया। इस समय सरपंच निवृत्ता राऊत, विमुस अध्यक्ष रवि सेलोटे, पुलिस पटेल हितेंद्र बारसागडे, बापूजी फरांडे, अरुण मेश्राम, हीरामण धानोरकर, नामदेव लाडे, दीपक घाेडगे, अजय चापले, दीपक चुधरी, थामदेव चापले, दिलीप भोयर, मनोहर रोहणकर, उमेश आखाडे, पंढरी शिवणकर, नरेंद्र चापले, विजय नवघरे, रामदास मलोडे आदि उपस्थित थे। 


Tags:    

Similar News