Gadchiroli News: राजनगरी में होगा हाई वोल्टेज राजनीतिक ड्रामा, दिखाई देगी पिता- बेटी -भतीजे के बीच जंग

  • बेटी ने पिता के लिए छोड़ दिया चुनाव मैदान
  • विधानसभा क्षेत्र का चुनाव इस बार पूरे प्रदेशवासियों के लिए रोचक साबित होने की उम्मीद है
  • पिता बनाम बेटी के बीच चुनावी मुकाबले के संकेत पहले ही स्पष्ट रूप से मिले

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-20 14:01 GMT

Gadchiroli News : मोहनिशि चिपिये | समूचे प्रदेश में अहेरी राजनगरी के रूप में परिचित है। इस विधानसभा क्षेत्र का चुनाव इस बार पूरे प्रदेशवासियों के लिए रोचक साबित होने की उम्मीद है। राज्य के वर्तमान अन्न व औषधि प्रशासन मंत्री राकांपा (अजित गुट) के धर्मराव बाबा आत्राम की बड़ी बेटी भाग्यश्री आत्राम चुनावी सरगर्मियों को देखते हुए पहले ही अपने पिता को बगावती तेवर दिखाते हुए राकांपा (शरद गुट) में प्रवेश कर चुकी है। जिससे इस विस क्षेत्र में पिता बनाम बेटी के बीच चुनावी मुकाबले के संकेत पहले ही स्पष्ट रूप से मिल गये थे। इस बीच अब भाजपा के पूर्व मंत्री रहे राजे अमरीश आत्राम ने भी अपने चाचा (धर्मराव बाबा) और बहन (भाग्यश्री) के खिलाफ चुनाव का बिगुल फूंक दिया है। आचार संहिता लागू होने से पहले विभिन्न स्थानों पर हुई सभाओं के दौरान अमरीश आत्राम ने दोनों पर जमकर तंज कसा था। इस वजह से अहेरी विधानसभा क्षेत्र में इस दफा हाई वोल्टेज ड्रामा दिखाई देने की प्रबल संभावना जतायी जा रही है। प्रदेश में पहली ही बार अहेरी एक ऐसा क्षेत्र होगा जहां एक ही परिवार के तीन सदस्य एकदूसरे के खिलाफ चुनाव मैदान में नजर आएंगेे।

राज्य के अन्न व औषधि प्रशासन मंत्री धर्मराव बाबा आत्राम पहले ही अपनी बड़ी बेटी भाग्यश्री आत्राम को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर चुके थे और लोकसभा चुनाव के दौरान उन्हाेंने चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर ली थी। लेकिन महागठबंधन नीति के तहत गड़चिरोली-चिमूर संसदीय क्षेत्र की सीट भाजपा के अशोक नेते को मिलने से धर्मराव बाबा आत्राम को पीछे हटना पड़ा। इसी समय से वे आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तैयार थे। इस बीच पिछले अनेक वर्षों से अहेरी विस क्षेत्र से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही उनकी बेटी भाग्यश्री आत्राम को इस बार भी चुनाव में मौका नहीं मिलने का अंदेशा होते ही उन्होंने अपने पिता और पार्टी से किनारा करते हुए राकांपा (शरद गुट) के प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटील की उपस्थिति में अहेरी में राकांपा का दामन थाम लिया। इसी समय उन्होंने अपने पिता के समक्ष बगावती तेवर दिखाते हुए विधानसभा चुनाव के लिए दंभ भरा था और तभी से चुनाव में पिता बनाम बेटी के बीच मुकाबले के आसार साफ तौर पर नजर आने लगे थे।

इस दौरान भाजपा के पूर्व मंत्री राजे अमरीश आत्राम ने भी चुनावी अखाड़े में प्रवेश करते हुए एक बार फिर से अपना जनसंपर्क बढ़ाना शुरू कर दिया। सुरजागढ़ पहाड़ी हो या फिर सुरजागढ़ इस्पात कंपनी, उन्होंने हर समय सभा के दौरान इस मुद्दे को उछालते हुए अन्न व औषधि प्रशासन मंत्री धर्मराव बाबा आत्राम पर निशाना साधा। आज भी अमरीश आत्राम के खेमे के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उन्हें टिकट दिलवाने के लिए पार्टी हाईकमान के संपर्क में होने की चर्चा है। कुल मिलाकर गड़चिरोली जिले के अहेरी विधानसभा क्षेत्र में इस बार रोचक और हाई वोल्टेज भिड़ंत दिखने के आसार नजर आ रहे हैं।

बेटी ने पिता के लिए छोड़ दिया चुनाव मैदान

राज्य के अन्न व औषधि प्रशासन मंत्री धर्मराव बाबा आत्राम बड़ी बेटी भाग्यश्री आत्राम तो चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर चुकी है लेकिन छोटी बेटी तनुश्री आत्राम ने अपने पिता के लिए चुनावी मैदान छोड़ दिया है। तनुश्री उच्च शिक्षित होने के साथ गोंडवाना विश्व विद्यालय की सीनेट सदस्य है। सूत्रों की मानंे तो वे अब गड़चिरोली क्षेत्र से चुनाव लड़ने की इच्छुक नहीं हैं। उन्होंने अपना पूरा समय पिता के चुनाव के लिए समर्पित कर दिया है।

Tags:    

Similar News