नैनपुर-सिवनी रूट से आने वाले यात्रियों को नहीं मिलती पेंचवैली पैसेंजर ट्रेन से कनेक्टिीविटी

  • हर दिन देरी से ट्रेन चलने के कारण यात्रियों की छूट रही ट्रेन
  • हो सकते है हंगामा

Bhaskar Hindi
Update: 2023-07-24 06:06 GMT

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। रेलवे स्टेशन छिंदवाड़ा से इतवारी नागपुर, रीवा-जबलपुर, फिरोजपुर दिल्ली और भोपाल इंदौर ट्रेन चल रही है। हर रोज आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेन चलने के बावजूद यात्रियों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। भले ही रेलवे ने ट्रेनों के आने-जाने का समय ऐसा निर्धारित किया है कि यात्रियों को दूसरी ट्रेन से कनेक्टिीविटी मिल जाए लेकिन रेलवे स्टेशन में ट्रेनों के देरी से चलने के कारण यात्री परेशान हो रहे है। सबसे ज्यादा परेशानी शाम छह बजे नैनपुर से चलकर आने वाली नैनपुर पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों को हो रही है। इस ट्रेन के रोज देरी से छिंदवाड़ा पहुंचने के कारण रात १०.३० बजे छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन से रवाना होने वाली पेंचवैली पैसेंजर नहीं मिल पा रही है। नतीजतन सैकड़ों यात्रियों की ट्रेन छूट जाने के कारण उन्हें परेशानी हो रही है जिसके कारण यात्रियों का हंगामा भी हो रहा है। इसके बावजूद रेलवे इसमें सुधार नहीं कर पा रहा है।

अक्सर बन रहे ऐसे हालात

शुक्रवार रात को नैनपुर से चलकर आने वाली ट्रेन रात १०.५० पर छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन पहुंची। इस ट्रेन में नैनपुर से छिंदवाड़ा तक सफर कर रहे सैकड़ों यात्री थे जिन्हें रात को छूटने वाली पेंचवैली पैसेंजर से आगे सफर करना था। सिवनी से आए यात्रियों ने बताया कि ट्रेन रात १०.५० छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन पहुंची और इसके ठीक पांच मिनट बाद पेंचवैली पैसेंजर को रवाना कर दिया। इतने कम समय में अगले प्लेटफार्म में पहुंचकर टे्रन पकड़ा मुश्किल था। नतीजतन बहुत से यात्री जिनका पेंचवैली पैसेंजर में रिजर्वेशन था वह बेकार हो गया। इन यात्रियों ने बताया कि उन्हें सीहोर जाना था जहां बाद में प्राइवेट टैक्सी से वह रवाना हुए।

स्टेशन से नहीं मिलती जानकारी

रेलवे स्टेशन छिंदवाड़ा में यात्रियों की ट्रेन छूट जाए या फिर अगली ट्रेन कब आएगी या फिर यात्रा संबंधी जानकारी के लिए जब यहां स्टेशन अधीक्षक से लेकर अन्य से जानकारी लेने चाहा गया तो कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी। यात्रियों ने बताया कि शुक्रवार रात को भी ऐसा ही कुछ हुआ जहां उन्हें परेशानी हो रही थी। हालांकि स्टेशन में अक्सर ऐसे हालात बने रहते है।

ऐसा है शेड्यूल

- नैनपुर से शाम ६.०० पर रवाना होकर शाम ७.३० पर सिवनी पहुंचकर रात १० बजे छिंदवाड़ा पहुंचती है। इसके ठीक आधे घंटे बाद पेंचवैली पैसेंजर रवाना होती है। लेकिन ट्रेन अक्सर लेट हो रही है।

- पातालकोट एक्सप्रेस ट्रेन भी हर दिन छिंदवाड़ा से फिरोजपुर के लिए देरी से रवाना हो रही है। यहां भी ट्रेन सिवनी तक बढ़ाए जाने के बाद यहां से देरी से छिंदवाड़ा स्टेशन पहुंच रही है जिसके कारण हर दिन यह ट्रेन देरी से पहुंच रही है।

- रीवा-इतवारी एक्सप्रेस ट्रेन और इतवारी छिंदवाड़ा पैसेंजर ट्रेन भी अक्सर देरी से चलती है।

Tags:    

Similar News