Chhindwara News: वायरल फीवर और डायरिया के मरीज बढ़े, ओपीडी एक हजार के पार, मेल-फीमेल मेडिकल और शिशु वार्ड मरीजों से फुल

  • वायरल फीवर और डायरिया के मरीज बढ़े
  • ओपीडी एक हजार के पार
  • मेल-फीमेल मेडिकल और शिशु वार्ड मरीजों से फुल

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-20 05:47 GMT

Chhindwara News: मौसम में लगातार हो रहे बदलाव से वायरल फीवर और डायरिया के मरीज तेजी से बढ़े है। खान-पान में मामूली सी लापरवाही लोगों को डायरिया का शिकार बना रही है। पेट में संक्रमण की शिकायत लेकर मरीज अस्पताल पहुंच रहे है। जिला अस्पताल की ओपीडी से लेकर वार्ड तक वायरल फीवर से जूझ रहे मरीजों की भीड़ देखी जा सकती है। शनिवार को ही जिला अस्पताल ११३२ मरीज इलाज के लिए पहुंचे थे।

एमडी मेडिसिन डॉ. शशिकांत आर्या का कहना है कि कभी अचानक बारिश, कभी गर्मी-उमस और रात के वक्त ठंडक होने से तापमान लगातार बदल रहा है। जिसका असर लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ रहा है। मरीज वायरल फीवर के साथ शरीर में दाने, मांसपेशी और जोड़ों में तेज दर्द की समस्या लेकर अस्पताल पहुंच रहे है। इसके अलावा खानपान में लापरवाही से उल्टी-दस्त और पेट में संक्रमण के मरीजों में भी इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़े -सरकारी जमीन अतिक्रमण मुक्त, 17 एकड़ जमीन पर कर दी खेती, प्रशासन ने खाली कराया

मेल-फीमेल वार्ड मरीजों से फुल-

तेज बुखार, हाथ पैरों में जकडऩ, शरीर दर्द, कमजोरी और उल्टियां जैसी समस्याओं से पीडि़त मरीजों को भर्ती कर इलाज दिया जा रहा है। डॉ.आर्या ने बताया कि कई मरीजों को पांच से सात दिनों तक भर्ती रख इलाज देना पड़ रहा है।

इलाज कराने में लापरवाही न बरतें-

डॉ.आर्या का कहना है कि डायरिया की समस्या होने पर लापरवाही न बरतें। लगातार उल्टी-दस्त होने पर शरीर में पानी की कमी होती है। डिहाइड्रेशन से मरीज की जान को खतरा हो सकता है। इसीलिए उल्टी-दस्त होने पर चिकित्सकीय इलाज जरुर कराएं।

यह भी पढ़े -प्रशासन की सख्ती, 17 अवैध कॉलोनाइजरों पर चला बुलडोजर,ले-आउट तोड़े,पक्की सडक़े उखाड़ी

ओपीडी में बीमार बच्चों की संख्या-

दिनांक ओपीडी

१४ अक्टूबर १६७५

१५ अक्टूबर १५५३

१६ अक्टूबर १४०१

17 अक्टूबर अवकाश ३१०

१८ अक्टूबर १५७७

१९ अक्टूबर ११३२

यह भी पढ़े -मध्यप्रदेश में आज 19-अक्टूबर-2024 को डीजल की कीमत

Tags:    

Similar News